नई दिल्ली। देश के युवाओं के लिए अच्छी खबर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने गुरुवार को एक बयान में यह जानकारी दी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री युवाओं को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित भी करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि रोजगार सृजन को मुख्‍य प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला महत्‍वपूर्ण कदम है। देश भर से चयनित युवाओं को भारत सरकार के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, तकनीशियन, निरीक्षक, उप निरीक्षक, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर एकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर तैनाती दी जाएगी।

Also Read – छात्रों की अटेंडेंस को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, देशभर के 616 जिलों के सरकारी स्कूलों में किया सर्वेक्षण

बताया जा रहा है कि इस अभियान के तहत 10 लाख युवाओं को सरकार की तरफ़ से सरकारी नौकरी दी जायेगी। कर्मयोगी प्रारम्‍भ मॉडयूल विभिन्‍न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्‍त कर्मियों के लिए ऑनलाइन आरम्भिक पाठ्यक्रम है। इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार-संहिता, कार्यस्‍थल पर नैतिकता, सत्‍यनिष्‍ठा और मानव संसाधन नीतियां शामिल हैं। रोजगार मेला कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्त कर्मी ‘कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल’ के बारे में अपने अनुभव भी साझा करेंगे।