Breaking News

इस बार IPL में नहीं होगा नाच-गाना, बचा पैसा सेना को देंगे This time the dancers will not sing in the IPL, save money to the army

Posted on: 17 Mar 2019 12:09 by Pawan Yadav
इस बार IPL में नहीं होगा नाच-गाना, बचा पैसा सेना को देंगे This time the dancers will not sing in the IPL, save money to the army

23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के उद्घाटन समारोह में इस बार न तो आतिशबाजी होगी और न ही नाच-गाना। समारोह पर खर्च होने वाली राशि अब पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों को दी जाएगी। ये फैसला भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने लिया है। क्रिकेट बोर्ड सेना राहत कोष और राष्ट्रीय रक्षा कोष में 20 करोड़ रुपए देगा।

इतना ही नहीं, 23 मार्च को आईपीएल के पहले दिन के लिए सेना के अधिकारियों को आमंत्रित किया है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीओए ने आईपीएल के उद्घाटन पर भव्य आयोजन नहीं करवाने का फैसला लिया है। इस पर खर्च होने वाली राशि सेना के राहत कोष में जा करवाई जाएगी, ताकि शहीदों के परिवारों की मदद की जा सके। आईपीएल में 23 मार्च को पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा।

टीम के आर्मी कैप पहनने का मामला: ICC से लगा पाक को झटका

रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने आर्मी कैप पहनकर मैच खेला था। जिसका पाकिस्तान ने ​खु​ब विरोध किया। लेकिन सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC ने कहा कि हमने ही भारत को आर्मी कैप पहने की अनुमति दी गई थी।

बता दें कि धोनी के गृहनगर रांची में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्मी कैप पहनी थी। इसी के साथ सभी खिलाड़ियों ने इस मैच की सारी ​फीस शहीदों के परिवारों की मदद के लिए दी।

इसके बाद पाकिस्तान ने इसका खुब विरोध किया और भारतीय टीम पर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। पाक क्रिकेट बोर्ड ने ICC को पत्र जताया था और पीसीबी को निर्देश देते हुए कहा ​था कि विश्व कप मैच में भारतीय टीम के विरोध में ब्लैक बैंड पहनकर मैदान पर उतरेगी।

ICC ने महाप्रबंधक रणनीतिक संचार क्लेयर फर्लोंग ने अपने बयान में कहा, बीसीसीआई ने आईसीसी से आर्मी कैप पहनने की अनुमति पहले ही ली थी। यह फंड इकट्ठा करने और शहीदों की याद में पहनी गई थी, जिसकी अनुमति दी गई थी।

Read More:- बिशन सिंह ने धोनी को बताया टीम का ‘आधा कप्तान’ |Dhoni half a captain of Indian team

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com