Breaking News

रातों रात करोड़पति बनाने वाला यह मंदिर, चमत्कार देख कर हैरान रह जाएंगे

Posted on: 12 Jun 2019 14:01 by rubi panchal
रातों रात करोड़पति बनाने वाला यह मंदिर, चमत्कार देख कर हैरान रह जाएंगे

मंदिरों के चमत्कारों के बारे में बात करें तो हमारे देश सबसे आगे ही रहेगा। यहां कई मंदिर ऐसे है जिनके चमत्कारों को लेकर वैज्ञानिकों के शोध भी चल रहे है। आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जहां भक्त मात्र दर्शन करने से करोड़पति बन जाता है। आपको यह जानकर हैरानी जरुर हो रही होगी लेकिन यह सच है। यहां आकर भक्त रातों रात करोड़पति बनते है।

वाराणसी में स्थित कौड़ियां देवी मंदिर की महिमा इतनी है कि यहां बस कौड़ियां चढ़ाने से ही भक्त को अमीर होने में देर नहीं लगती है। काशी की कौड़िया माता को महालक्ष्मी का रुप माना जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार जब शबरी ने श्री राम को जूठे बेर खिलाये तो उन्हे बहुत पश्चाताप हुआ। उन्होंने भगवान श्रीराम से क्षमा मांगी। तब श्रीराम ने उन्हें कलियुग में काशी में निवास करने का वरदान दिया। जब कलियुग में शबरी, काशी आईं तब उन्हें शिवजी और मां अन्नपूर्णा ने यह स्थान दिया। कौड़िया माता का यह मंदिर भी उसी स्थान पर है। तभी से भक्त माता को कौड़ियां चढ़ाने लगे। पूर्व जन्म में शबरी ही कलियुग में कौड़िया देवी के नाम से प्रसिद्ध हुईं।

लक्ष्मी का स्वरुप है कौड़ियां देवी

कौड़ियां देवी को मां लक्ष्मी का स्वरुप इसलिए माना जाता है क्योकि समुद्र मंथन के दौरान मां लक्ष्मी और कौड़ी दोनों ही प्रकट हुई थीं। इसीलिए मां लक्ष्मी को कौड़ियां चढ़ाने से धन-संपत्ति की कमी नहीं होती है।

इस उपाय को अजमाए मंदिर तक जाने की जरुररत नहीं होगी

कौड़ियों को लक्ष्मी मां के काफी नजदिक माना जाता है और इसीलिए उन्हें कौड़ियां चढ़ाने के लाखों फायदें भी है। यदि आप कौड़ियां देवी के मंदिर जाने में असमर्थ है। तो हम आपको एक ऐसा भी उपाय बताने जा रहे है जो आपको घर बैठे ही कौड़ियां देवी की कृपा दिला देगा।

इस उपाय के लिए आप मां लक्ष्मी का किसी भी शुभ समय पूजन कर उन्हें खीर का भोग लगाएं और पूजा करते समय 2 पीली कौड़ियां भी पास रखें। पूजा के बाद दोनों पीली कौड़ियों को अलग अलग लाल कपड़े में बांधें। फिर एक कौड़ी तिजोरी में रखें। दूसरी कौड़ी अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपका पर्स हमेशा पैसे रुपए से भरा रहेगा। इसके अलावा अगर आपको कहीं भी कौड़ी गिरी हुई मिले तो उसे हमेशा संभाल कर रखें।

यहां है कौड़ियां देवी का प्रसिद्ध मंदिर

वाराणसी के खोजवा इलाके मे कौड़ियां देवी का मंदिर है। कौड़िया देवी मंदिर के लिए आपको वाराणसी रेलवे स्टेशन से दुर्गा कुंड के लिए ऑटो से जाना होगा, फिर आप रिक्शे या पैदल भी कौड़िया माता के मंदिर पहुंच सकते है। वाराणसी स्टेशन से कौड़िया माता का मंदिर सिर्फ 6 किलोमीटर दूर है। कारोबार में घाटा हो या नया काम शुरु करना चाहते हैं, पैसे-रुपए आने के बावजूद खर्च होता रहता है, तो आप कौड़िया माता के मंदिर में जाकर कौड़ियां चढ़ायें। हो सकता है कि कौड़िया माता आपकी आर्थिक तंगी बहुत जल्दी खत्म कर दें।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com