Breaking News

Paytm जारी करने जा रहा है ये खास सुविधा | This special feature is going to launch on Paytm!

Posted on: 09 May 2019 11:49 by rubi panchal
Paytm  जारी करने जा रहा है ये खास सुविधा | This special feature is going to launch on Paytm!

अपनी आकर्षक सेवाओं से ग्राहकों को कंपनी से जोड़े रखने के कंपनियां नए नए ऑफर्स तो देती ही है साथ ही ग्राहकों की सुविधा का भी ध्यान रखती है। ऑनलाइन पेमेंट एप पेटीएम भी ऐसी ही एक सेवा अपने ग्राहकों के लिए मुहैया कराने जा रहा है। पेटीएम अब अपने ग्राहकों के लिए डेबिट कार्ड जारी करने जा रहा है। ग्लोबल पेमेंट कंपनी वीजा ने अपने नेटवर्क में पेटीएम पेमेंट बैंक को शामिल किया है।

अब तक कंपनी अपने साथ खाता खोलने वाले ग्राहकों को डिजिटल डेबिट कार्ड देती थी लेकिन अब कंपनी ग्राहकों को फिजिकल रूप में भी डेबिट कार्ड देना शुरू कर देगी।

कंपनी द्वारा डेबिट कार्ड जारी करने पर भारत और दक्षिण एशिया में वीजा ग्रुप के कंट्री मैनेजर का कहना है कि, ‘पेटीएम पेमेंट बैंक औपचारिक तौर पर एक मेंबर के रूप में वीजा नेटवर्क में शामिल हुआ है , इससे जल्द ही पेटीएम भारतीय बाजार में वीजा कार्ड इश्यू कर सकेगा।

पेटीएम वर्ष 2010 में स्थापित की गई थी और आज इस कंपनी का टर्नओवर करीब 20 हजार करोड़ रुपए है। पेटीएम ई-कॉमर्स की सेवाएं प्रदान करती है। इसमें मोबाइल वॉलेट, बिजली बिल, रेवेन्यू कलेक्शन और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का काम प्रमुख है। वर्तमान में भारत में करीब 30 करोड़ लोग पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। अब वीजा ने अपने नेटवर्क में पेटीएम पेमेंट बैंक को शामिल कर लिया है।

Read more : राशिफल : आज इन राशि वालों को मिलेगा किस्मत का साथ | Today’s Horoscope (Rashifal 2019))

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com