घर में चींटी का आना देता हैं यह संकेत, जान ले कहीं आप भी ना चूक जाए इसके लाभ से

सामान्यतोर पर चींटियां दो प्रकार की होती हैं- लाल और काली। इनमें से लाल को अशुभ और काली को शुभ माना गया है।

0
355

घर में चींटियों का आना कोई बड़ी बात तो नहीं हैं लेकिन इसे इतना मामूली भी ना समझें, चींटियां भी हमे कुछ न कुछ संकेत देती हैं। हमे यदि कहीं भी लाल चींटी दिखती हैं तो हम उसे तुरंत ही मार देते हैं लेकिन वहीं यदि हमे काली चींटी दिखें तो हम कभी उन्हें नहीं मारते। बचपन में अकसर सुना होगा घर के बड़ों से कि काली चींटी आने से पैसे आते हैं। आज हम आपको बताते हैं कि असल में चींटीयां हमे क्या संकेत देती हैं।

सामान्यतोर पर चींटियां दो प्रकार की होती हैं- लाल और काली। इनमें से लाल को अशुभ और काली को शुभ माना गया है।

लाल चींटियों के बारे में कहा जाता है कि घर में उसकी संख्या बढ़ने से कर्ज भी बढ़ता जाता है और यह किसी संकट की सूचना भी होती है। हजारों लाल चींटियों की हत्या करने से आपको उनका दोष भी लगता है। इसका मतलब यह कि एक समस्या से छुटकारा मिला तो दूसरे में फंसे। लाल चींटियों के चक्कर में काली भी मारी जाती है। चींटियों की दुआ का असर आपको हर संकट से बचा सकता है।

लाल चींटियों से परेशान तो सभी होत हैं लेकिन आप उन्हें कब तक मारेंगे, इसके लिए आपको किसी दवाई का उपयोग करने के बजाय एक आसान सा तरीका अपनाएं। नींबू के कुछ छिलके निकालकर छोटे टूकड़े में काट कर उन्हें लाल चींटियों वाले स्थान पर रख दें। कुछ ही समय में वे चींटियां वहां से भाग जाएंगी। आप दूसरा उपाय भी आजमा सकते हैं। इसके लिए आप तेजपत्ता के टूकड़े चींटीयों के स्थान पर डाल दें। इसी तरह आप लौंग या कालीमिर्च का उपयोग भी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here