सावन के पहले सोमवार में करें यह उपाय, होगी हर मनोकामना पूरी

0
263
shiva-08

सावन का महीना सुख-समृद्धि पाने के लिए सबसे सफल महीना माना जाता हैं। इस महीने में आने वाले सोमवार को भोलेनाथ अपने सभी भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं। सावन में सोमवार को महज व्रत करने से ही शिव खुश नहीं होते हैं बल्कि और भी कुछ उपाय ऐसे होते हैं जिन्हें करने से शिव तुरंत ही अपना आर्शिवाद भक्तों पर बरसा देते हैं। इन उपायों को जानने के लिए आप हमारी पूरी खबर को पड़े।

1- अनुभवी ज्यातिषियों के अनुसार सावन के सोमवार में व्रत की शुरुआत हाथ में गंगाजल से संकल्प करते हुए करें। इसके बाद जल को जमीन पर छोड़ दें।

2- सावन के सोमवार में शिव जी का अभिषेक पंचामृत से करना चाहिए। आप इसमें दूध, दही, घी, गंगाजल और शहद को शामिल कर सकते हैं।

3- सावन सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा करते समय उन्हें भांग, धतूरा, शमी के पत्ते और भस्म चढ़ाना शुभ माना जाता हैं। सोमवार के दिन शिव जी से जुड़ी इस बात का खास ध्यान रखें कि भस्म महिलाएं अर्पित नहीं कर सकती। शास्त्रों में इसे वर्जित माना गया हैं।

4- सोमवार के दिन शिव पूजन के दौरान सफेद आंकड़े के फूलों को चढ़ाना चाहिए। इसके साथ ही 108 बेलपत्र अर्पित करें। ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होते हैं।

5- अपने सभी कष्टों से मुक्ति पाने के लिए आप बेलपत्र पर चंदन से ओम नमः शिवाय मंत्र लिख कर इसे शिवलिंग पर अर्पित करें।

सावन सोमवार के उपायों को यदि पूरी श्रद्धा से किया जाए तो इनका लाभ भक्तों को जरुर मिलता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here