इस राखी जम्मू-कश्मीर में तैनात जवानों की कलाइयां रहेगी सुनी, डाक सेवा बंद

दिल्ली से अभी स्पष्ट निर्देश हैं कि जम्मू-कश्मीर के लिए डाक सेवाएं बंद रहेंगी।

0
89
sainik

राखी का त्यौहार भाई बहन का त्यौहार होता है। लेकिन जम्मू और कश्मीर में तैनात फौजी भाइयों की इस बार फिर रक्षाबंधन पर कलाइयां सूनी ही रह जाएगी। 370 हटने पर एहतियातन हिमाचल से भी पड़ोसीबी राज्य की डाक सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ऐसे में बहन अपने भाइयों के लिए राखी नहीं भज पाएंगी और न ही वह से भाई कोई डाक इधर भज पाएंगे।

जम्मू में तैनात जवान इस बार फिर अपनी कलाई पर राखी नहीं बंधवा पाएंगे। जिन लोगों ने जम्मू और कश्मीर के लिए अपने लेटर पोस्ट या स्पीड पोस्ट कर रखे हैं, वे अभी जगह-जगह डाकघरों में ही जमा हैं। वो बहन तक नहीं पहुंच पाएगा। शिमला के मालरोड स्थित मुख्य डाकघर में भी दिन भर महिलाएं राखियां पोस्ट करने के लिए पहुंचती रहीं। कई महिलाएं स्पीड पोस्ट करने पहुंचीं, लेकिन मायूसी हाथ लगी।

इन्हें कुछ दिन बाद आने को कहा गया। लेकिन कही पर भी डाक सेवा अभी उपलब्ध नहीं हैं। महिलाओं और युवतियों को डाकघरों से मायूस लौटना पड़ रहा है। इनकी डाक तक नहीं ली जा रही। कहा जा रहा है कि अभी जम्मू-कश्मीर के लिए डाक सेवाएं पूरी तरह से बंद हैं। दिल्ली से अभी स्पष्ट निर्देश हैं कि जम्मू-कश्मीर के लिए डाक सेवाएं बंद रहेंगी। सरकार रक्षाबंधन से पहले इसे बहाल कर सकती है, लेकिन जब तक बहाली के निर्देश जारी नहीं हो जाते तब तक सेवा बंद रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here