लड़कियों के लिए आया GPS वाला ये नया सेफ्टी बैग, करेगा हथियार जैसा काम

लड़कियों के लिए एक खुशखबरी है। हाल ही में लड़कियों के लिए जीपीएस वाला बेग आया है। अब लड़कियां कही भी हो वो अपनी सुरक्षा खुद कर सकती है।

0
44
gps beg

लड़कियों के लिए एक खुशखबरी है। हाल ही में लड़कियों के लिए जीपीएस वाला बेग आया है। अब लड़कियां कही भी हो वो अपनी सुरक्षा खुद कर सकती है। ये बेग उनके लिए एक हथियार का काम भी करेगा। चलिए जानते है इस जीपीएस वाले बेग के बारे में।

दरअसल, डिजायनिंग का काम करने वाली प्रियंका ने घर से ऑफिस हो या बाजार, अकेली जाने वाली लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर खास तौर पर जीपीएस के साथ हैंडबैग्स तैयार किए हैं। ये इसलिए बनाया गया है क्योंकि आए दिन लड़कियों के साथ छेड़खानी हो रही है। मनचलों को सबक सिखाने के लिए प्रियंका ने ये बेग तैयार किया है।

ये मुसीबत के समय लड़कियां और महिलाओं के लिए एक हथियार का काम करेगा। साथ ही इस बैग में एक ऐसी चीज भी लगाई गई है जो छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर पंच की तरह काम करेगा। ये हैंड बैग महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर खासतौर पर तैयार किए गए हैं। दरअसल, महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा को लेकर देश भर से सवाल खड़े हो रहे है।

आए दिन छेड़छाड़, रेप, दरिंदगी के मामले सामने आ रहे है। इसलिए घर वालों को भी अपनी बच्चियों की चिंता लगी रहती है। इन सबको देखते हुए साउथ दिल्ली की रहने वाली डिजायनर प्रियंका ने जीपीएस के साथ ऐसे हैंडबैग तैयार किए हैं जो मुसीबत के समय न सिर्फ लोकेशन को दिखाएंगे बल्कि वक्त पड़ने पर हथियार की तरह काम भी करेंगे।

ये है इस बेग की खासियत –

इस बैग में एक जीपीएस बटन लगाया गया है जिसको एक सॉफ्टवेयर के जरिये एक फोन नंबर से अटैच किया जाता है। इसे मुसीबत के समय लड़की 3-4 सेकंड तक इस बटन को जैसे ही दबाएगी तुरंत घरवालों के नम्बर पर कॉल आ जायेगी और आप लोकेशन और वहां के साउंड को आसानी से सुन सकते हैं।

इस बेग की खासियत ये है कि इसे इंडियन टेक्नोलॉजी और प्योर लेदर से बने है और देखने काफी मजबूत और बेहद खूबसूरत है। इसके अलावा इन बैग्स में ब्रास से बने बेहद खूबसूरत हैंडल लगाये गए हैं जिनके सिरों को डिजायन करके खासतौर पर नुकीला और शार्प बनाया गया है। ये इसलिए क्योंकि ये मुसीबत के समय हथियार की तरह इस्तेमाल किया जा सके। ये बैग्स देखने मे जितने खूबसूरत है, मुसीबत के समय उतने ही उपयोगी भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here