Breaking News

अंतिम मुकाबले के लिए टीम इंडिया की ये है रणनीति

Posted on: 01 Feb 2019 19:02 by Rakesh Saini
अंतिम मुकाबले के लिए टीम इंडिया की ये है रणनीति

पांच मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी पांचवा मुकाबला वेलिंग्टन में रविवार को  खेला जाएगा। पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया, दूसरे में 90 रनों से, तीसरे में 7 विकेट से मात देकर सीरीज में 3 0 से बढ़त बनाते हुए सीरीज पर कब्जा कर लिया था। लेकिन चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

हिटमैन रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम 92 रन के स्कोर पर पूरी टीम सिमट गई। अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। आइए जानते है भारतीय टीम किन खिलाड़ियों के सहारे पांचवें मुकाबले का समापन करने मैदान पर उतरेगी।

ओपनर के तौर पर टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन नजर आ सकते हैं क्योंकि तीनों मुकाबलों में रोहित और धवन का बेहतरीन प्रदर्शन रहा। हालांकि चौथे वनडे में दोनों बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन अंतिम मुकाबले में इन दोनों से टीम को काफी उम्मीदें रहेगी।

भारतीय टीम का मीडिल ऑर्डर थोड़ा चौथे वनडे मुकाबले में कमजोर रहा क्योंकि विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट की जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल बल्लेबाजी करने आए थे। लेकिन वह भी कुछ ज्यादा नहीं कर पाए उन्होंने  डेब्यू किया था वह चौथे वनडे मुकाबले में महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। वह वनडे में डेब्यू करने वाले 227वें खिलाड़ी बने थे। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और अंबाती रायुडू मिडिल ऑर्डर की भूमिका में नजर आ सकते हैं।

हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की भूमिका में नजर आएंगे। विवाद के बाद टीम में शानदार वापसी करते हुए पांड्या ने तीसरे मैच में शानदार वापसी की और चौथे वन-डे में उन्होंने 16 रन बनाए। हार्दिक के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में एमएस धोनी पांचवे मैच में नजर आ सकते हैं।

गेंदबाज
टीम इंडिया दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है। तेज गेंदबाज की भूमिका में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी नजर आ सकते हैं। वहीं, चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के हाथों स्पिन की जिम्मेदारी हो सकती है। खलील अहमद को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Read More :- हार पर बोले गावस्कर- भारतीय मध्यक्रम ने किया निराश

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com