Breaking News

ये है आईपीएल के क्वालिफिकेशन की तस्वीर

Posted on: 03 May 2019 18:53 by Surbhi Bhawsar
ये है आईपीएल के क्वालिफिकेशन  की तस्वीर

नई दिल्ली: जैसे की आपको पता ही होगा कि आईपीएल अपने आखरी चरण में है। अभी तक तीन टीमें आईपीएल के नॉक-आउट चरण में जगह बना चुकी है। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस शामिल है। अभी अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स पहले, मुंबई इंडियंस दूसरे और दिल्ली कैपिटल्स तीसरे स्थान पर चल रही है। गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे पहले क्वालीफाई किया था इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने और मुंबई ने कल सनराइजार्स हैदराबाद को हराकर ही क्वालीफाई किया है।

आखरी स्थान के लिए चार टीमों में मुकाबला

तीन टीमों क्वालीफाई कर चुकी है मतलब अब सिर्फ एक ही टीम ऐसी होगी जो की क्वालीफाई कर पाएगी आपको ये जानकर हैरानी होगी की अभी भी चार टीमें ऐसी है जो आईपीएल नॉक-आउट चरण में जगह बना सकती है। इनमें सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स XI पंजाब और राजस्थान रॉयल्स शामिल है। अब हम बात करेंगे की ये टीमें कैसे क्वालीफाई करेगी

सनराइजर्स हैदराबाद

हैदराबाद का क्वालीफाई करना सबसे आसान है ये एक मात्र टीम ऐसी है जिसको दूसरी टीमों पर निर्भर नही होना है। इस टीम को क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ अपना आखरी मैच जितना होगा, जो रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के खिलाफ है।

किंग्स XI पंजाब

पंजाब को क्वालीफाई करना थोड़ा कठिन है। पंजाब को क्वालीफाई करने के लिए अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी और सनराइजर्स हैदराबाद से उम्मीद करनी होगी के वें अपना मैच हार जाए। पंजाब को अब कोलकाता और चेन्नई के खिलाफ मैच खेलने है।

कोलकाता नाईट राइडर्स

कोलकाता की भी हालत बिलकुल पंजाब जैसी ही है। कोलकाता को क्वालीफाई करने के लिए अपने बचे हुए दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी और सनराइजर्स हैदराबाद से उम्मीद करनी होगी के वें अपना मैच हार जाए।कोलकाता को अब पंजाब XI पंजाब और मुंबई के खिलाफ मैच खेलने है।

राजस्थान रॉयल्स – राजस्थान का क्वालीफाई करना सबसे मुश्किल है। राजस्थान को अपने बचे हुए दोनों मैच जितने है और उम्मीद करना है की सनराइजर्स हैदराबाद अपना अंतिम मैच और पंजाब और कोलकाता अपने बचे हुए दो मैचों में से कोई सा भी एक मैच हार जाए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com