Breaking News

यह हैं भारत की सबसे खूंखार महिलाएं, जिनका आज भी है लोगों के दिलों में खौफ

Posted on: 15 Jun 2018 10:21 by Lokandra sharma
यह हैं भारत की सबसे खूंखार महिलाएं, जिनका आज भी है लोगों के दिलों में खौफ

यह सच है हमारा समाज एक पुरुष प्रधान समाज है, जहां पुरुषों की सत्ता चलती है. मगर इस बात से भी नकारा नहीं जा सकता की जब-जब महिलाओं ने अपनी ताकत दिखाई है, यह दुनिया उनके आगे नतमस्तक हुई है. आज ऐसा कोई सा क्षेत्र अछुता नहीं है जिसमें महिलाओं ने अपने हुनर का लोहा न मनवाया हो. चाहे वो चांद की दुनिया हो या अपराध की. जी हां हमारे देश में ऐसी कई अपराधी महिलाएं हुई हैं जिनसे आज भी लोग खौफ खाते हैं, आइये जानते हैं उनके बारे में.

फूलन देवी

जब भी देश में खौफ का नाम लिया जाएगा सबसे पहले नाम फूलन देवी का ही आएगा. एक दौर ऐसा भी था, जब फूलन देवी को चम्बल की रानी कहा जाता था. बैंडिट क्वीन फूलन देवी को शायद ही कोई होगा जो नहीं जानता होगा. हत्या, लूटपाट, किडनैपिंग जैसे कई गंभीर अपराधों को फूलन देवी ने अंजाम देने वाली फूलन देवी को कम उम्र में शादी और सामूहिक बालात्कार ने बागी बनने पर मजबूर कर दिया था.

संतोकबेन सरमनभाई जडेजा

अपने पति की मौत का बदला लेने आई संतोकबेन सरमनभाई जडेजा, कुछ ही समय में अपराध की दुनिया का जाना पहचाना नाम बन गया.  1987 से लेकर 1996 के बीच संतोकबेन अपराध की दुनिया में काफी सक्रीय थी, इसी दौर में उन्होंने अपनी गैंग भी बनाई. इस गैंग के सदस्यों को वे अपने प्रतिद्वंदी के एक आदमी को मारने के लिए एक लाख रुपए का इनाम देती थी. आपको जानकार हैरानी होगी कि संतोकबेन पर 500 ज्यादा अपराधों में मामला दर्ज हुआ है जबकि उन पर अकेले 15 हत्या के मामले दर्ज थे. यही नहीं अपराध की दुनिया में रहते हुए वे 1990 से 1995 तक विधायक भी रहीं हैं.

शशिकला रमेश पटानकर

मुंबई में के बड़े-बड़े ड्रग माफियाओं को कभी शशिकला रमेश पटानकार अपने इशारे पर नचाती थी. दूध बेचने के धंधे से शुरुआत कर भीतर ही भीतर कब वे ज़हर बेचने के धंधे में आ गईं लोगों को पता ही नहीं चला. दो दशकों तक वे ड्रग माफिया की दुनिया में छायी रहीं. इससे उन्होंने 100 करोड़ रुपए तक की प्रॉपर्टी तैयार कर ली.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com