Breaking News

शुक्रवार के यह उपाय बदल देंगे आपका जीवन, हमेशा रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Posted on: 11 Jul 2019 17:27 by rubi panchal
शुक्रवार के यह उपाय बदल देंगे आपका जीवन, हमेशा रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

हिन्दू शास्त्रों में धन प्राप्ति के लिए धन की देवी मां लक्ष्मी को पूजा जाता हैं। मान्यता हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा जिस भी व्यक्ति पर होती हैं उसे कभी भी धन की कमी नहीं होती। उसके घर में हमेशा सुख समृद्धि का वास रहता हैं। और मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार से बेहतर कोई दिन नहीं हैं। इस दिन मां लक्ष्मी की कृपा अपने भक्तों पर विशेष तौर पर बनी रहती हैं। आज हम आपको अपनी इस पोस्ट में बताने जा रहे कि किन उपायों को आजमाकर आप मां लक्ष्मी की कृपा आसानी से पा सकते हैं और हमेशा के लिए कैसे अपने धन को संचय कर उसे बढ़ा सकते हैं।

इन उपायों को आजमाए

1- लक्ष्मी जी हमेशा उसी घर में वास करती है जो स्वच्छ होता है। हमेशा अपने घर को साफ रखें। ऐसे में ये जरुर ध्यान दें कि घर में अधिक समय तक कूड़ा-कचरा न जमा रहे। घर में झाडू पोछा नियम से लगाते रहना चाहिए।

2- घर के प्रवेश द्वार पर सामने की ओर घी और कुमकुम से रिधि-सिद्धि अथवा शुभ-लाभ लिखें। इससे घर में लक्ष्मी आती है।

3- फेंगसुई में भी बताया गया है कि यदि घर में मनी प्लांट लगाया जाये तो इससे घर में धन की बढ़ोतरी होती है।

4- तुलसी के पौधे में लक्ष्मी जी का वास होता है। घर के प्रवेश द्वार के पास तुलसी पौधा भी लगा सकते हैं तुलसी के पौधे की रोजाना पूजा करने के साथ शाम को वहां दीप जरुर जलाएं।

5- कहा जाता है कि शाम के समय घर में रोशनी होना चाहिए। शाम के समय भूल से भी घर का लाइट बंद ना रखें यदि आप घर पर न भी रहे तो शाम के समय घर में रोशनी रहे ऐसी व्यवस्था कर के रखें।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com