Breaking News

ये डॉक्टर 5 मिनट में ही औरतों को बना देता है गर्भवती, तरीका जानकर हो जायेंगे आप हैरान

Posted on: 24 Jun 2018 11:00 by Mohit Devkar
ये डॉक्टर 5 मिनट में ही औरतों को बना देता है गर्भवती, तरीका जानकर हो जायेंगे आप हैरान

हाल ही में कनाडा में एक फर्टीलिटी डॉक्टर का अजीबोगरीब कारनामा सामने आया. उसपर अपने मरीजों के प्रेग्नेंसी प्रॉब्लम को हल करने के लिए खुद का स्पर्म इस्तेमाल करने का आरोप है.

Image result for नोरमान ब्रॉविन

via

कनाडा के एक फर्टिलिटी डॉक्टर पर गर्भाधान के लिए अपने ही स्पर्म के इस्तेमाल के आरोप में दर्जनों लोगों ने मुक़दमा दर्ज कराया है. डॉक्टर नोरमान ब्रॉविन पर पिछले साल नवंबर में मुक़दमा दर्ज कराया गया था. एक डीएनए टेस्ट में पता चला था कि नोरमान अपनी ही मरीज़ की बेटी के पिता हैं जिससे ये साफ हो गया है की वे महिलाओं को आपने ही स्पर्म से प्रेग्नेंट कर देते हैं वो भी अनजाने में बिन बताए, इंजेक्शन से.

Image result for नोरमान ब्रॉविन

via

इसके अलावा 11 अन्य लोगों ने दावा किया है कि नोरमान ही उनकी संतान के जैविक पिता हैं. नोरमान के ख़िलाफ़ 50 लोगों के एक समूह ने शिकायत की है कि उनकी संतान का डीएनए उस स्पर्म के डीएनए से अलग है जिसका उन्होंने चुनाव किया था. डॉक्टर के ख़िलाफ़ ऐसी शिकायतें 1970 के दशक तक जा रही हैं.

Related image

ये मामले दो फर्टिनिटी क्लिनिक के हैं- ओटावा और ओंटारियो. डॉ ब्रॉविन के वकील केरॉन हैमवे ने नए आरोपों पर टिप्पणी से इनकार कर दिया है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस मामले में जब डॉक्टर बारविन के वकीलों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने जवाब देने से मना कर दिया. डीएनए टेस्ट में पता चला है जो कि 11 लोग फर्टिलिटी क्लिनिक गए थे उन्होंने अपनी संतान का डीएनए टेस्ट कराया तो पता चला कि गर्भाधान में डॉक्टर ने अपने ही या किसी और के स्पर्म का इस्तेमाल किया था.

via

एक रिपोर्ट के मुताबिक करीब 11 लोग फर्टिलिटी क्लिनिक गए थे जहां उन्होंने अपने बच्चे का DNA टेस्ट करवाया था. DNA की रिपोर्ट में पता चला कि महिलाओं के गर्भधान में डॉक्टर ने अपना या किसी और के ही स्पर्म का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा कई लोगों ने तो ये भी शिकायत की है कि जब उन्होंने अपने बच्चे का DNA टेस्ट करवाया तो उन्हें पता चला कि उनके बच्चे का पिता तो कोई और ही है. हालांकि वकीलों का कहना है कि इनके जैविक पिता का पता नहीं है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com