कर्मचारियों की मानसिक थकान दूर करने के लिए 11 दिनों की छुट्टी दे रही ये बड़ी कंपनी, न सैलरी कटेगी, न बॉस फ़ोन करेंगे

कर्मचारियों की मानसिक थकन को दूर करने के लिए इ कॉमर्स कंपनी मीशो 11 दिनों की छुट्टियों का ऐलान किया है. इस दौरान न सैलरी कटेगी और न ही बॉस फ़ोन करेंगे।

दुनिया में आज हर कोई ऑफिस में 7-8 घंटे की लगातार नौकरी करने के बाद शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से थक जाता है. इसी को ध्यान में रखते हुए बहुप्रतिष्ठित इ- कॉमर्स कंपनी मीशो ने अपने कर्मचारियों को ऑफिशियली 11 दिन की छुट्टी दी है। इस दौरान न ही उनकी सैलरी कटेगी और न ही उनको बॉस करेंगे।

वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, कर्मचारियों को 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक ये छुट्टियां दी जाएंगी यानी त्योहारों के सीजन के बाद कर्मचारी इन छुट्टियों पर अपने परिवार से मिल सकते हैं या फिर कहीं भी घूम सकते हैं। मीशो कंपनी का कहना है कि अगर उनके कर्मचारी खुश रहेंगे तो उनका मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा, इससे वो मेहनत से काम करने में सक्षम रहेंगे।

कंपनी के मुताबिक मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए, लगातार दूसरे साल 11 दिनों के लिए ‘रीसेट और रिचार्ज ब्रेक’ का ऐलान कंपनी ने किया है। मीशो ने अपनी वेबसाइट पर इसके बारे में जानकारी दी है। कंपनी का कहना है कि इन छुट्टियों के पीछे कंपनी का उद्देश्य कर्मचारियों मानसिक थकान से मुक्ति दिलाना है।

 

कर्मचारियों मानसिक स्वास्थय को रिचार्ज और रिसेट कर सकेंगे

कंपनी के संस्थापक और सीटीओ संजीव बरनवाल ने ट्विटर पर यह घोषणा करते हुए कहा कि हमारा प्राथमिक उद्देश्य अपने कर्मचारियों को मानसिक तौर पर स्वस्थ्य रखना है। हमने लगातार दूसरे साल कर्मचारियों के लिए 11 दिनों के ब्रेक का ऐलान किया है। आने वाले त्यौहारों के बाद मीशो के कर्मचारी 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक इन छुट्टियां का इस्तेमाल अपनी मानसिक थकान को उतारने के लिए कर सकेंगे। कर्मचारी इन छुट्टियों का इस्तेमाल अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए, कहीं घूमने के लिए कर सकते हैं।