सूर्य के तुला राशि में प्रवेश से पड़ेगा इन राशियों पर गहरा असर

0
300

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य महीने में एक बार राशि परिवर्तन करता है। सूर्य ने 17 अक्टूबर को मध्यरात्रि 01 बजकर 01 मिनट पर शुक्र ग्रह की राशि में प्रवेश किया है। हिन्दू धर्म में सूर्य को ना सिर्फ एक ग्रह बल्कि प्रत्यक्ष देवता माना जाता है। इनका राशि परिवर्तन जातकों पर सीधे प्रभाव डालता है। आइए जानते है कि सूर्य का तुला राशि में प्रवेश बाकी राशियों में कैसा प्रभाव डालता है।

1-मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए सप्तमभाव में सूर्य का राशि परिवर्तन व्यापार और दांपत्य जीवन के लिए कुछ कठिन परीक्षा लेने वाला हो सकता है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और परिवार क साथ समय बिताए।

2- वृषभ राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन आपको कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता तो दिलाएगा लेकिन स्वास्थ्य पर विपरित प्रभाव भी डाल सकता है माता पिता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, आपके कई मित्र रुप में आपके शत्रुओं से नुकसान हो सकता है, सावधानी से रहें।

3- मिथुन राशि

राशि में पंचमभाव में सूर्य के प्रभाव से शिक्षा प्रतियोगिता में बैठने वाले विद्यार्थियों को और कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। संतान संबंधी चिंता से थोड़ी परेशानी बढ़ेगी लेकिन जल्द ही सब ठीक भी हो जाएगा।

4- कर्क राशि

इन जाताकों को मानसिक अशांति के बावजूद कार्य व्यापार में उन्नति पद और गरिमा की वृद्धि होगी। नई सर्विस हेतु आवेदन करें तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। यात्रा करते समय अपना सामान चोरी होने से बचाएं।

5- सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को साहस और पराक्रम की वृद्धि होगी, जिस तरह की कामयाबी चाहेंगे हासिल कर सकते हैं, किंतु परिवार के बड़े बुजुर्गों से मतभेद ना पैदा होने दें विशेष करके भाइयों से आपसी मेलजोल बनाकर रखें।

6- कन्या राशि

कन्या राशि वालों को नेत्र विकार से बचना चाहिए। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कोई भी कार्य जब तक पूर्ण न कर पायें उसे सार्वजनिक न करें, शारीरिक पीड़ा से परेशानी होगी।

7- तुला राशि

शरीर में कैल्शियम की कमी ना होने दें, व्यर्थ भागदौड़ से चिंता तो रहेगी किंतु व्यापार के क्षेत्र में लाभ अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। ससुराल पक्ष से सहयोग की आशा है रिश्ते संभल कर रखें है, विवाह संबंधी वार्ता सार्थक रहेगी।

8- वृश्चिक राशि

सूर्य का व्यय भाव ने नीचराशिगत होना आर्थिक तंगी का सामना कराएगा। व्यर्थ भागदौड़ और दुर्घटना से बचें, कोर्ट कचहरी के मामले बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा। भावनाओं में बहाकर निर्णय न लें नुकसान हो सकता है।

9- धनु राशि

ये राशि परिवर्तन आपके कार्य-व्यापार लिए अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा। रुका हुआ धन आएगा आय के एक से अधिक साधन तो बनेंगे लेकिन भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

10- मकर राशि

आपको शासन सत्ता का सुख तो मिलेगा किंतु कुछ न कुछ ऐसा माहौल बन सकता है जिसके कारण उच्चाधिकारियों से अनबन हो सकती है। इसलिए धैर्य एवं संयम से अपने कार्य निकालते रहें।

11- कुंभ राशि

सूर्यदेव का आपकी राशि के भाग्यभाव में जाना आपके लिए धर्म-कर्म में अधिक व्यय कराएगा। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा यदि विदेश यात्रा करना चाहे तो माह अनुकूल रहेगा। अपनी ऊर्जा शक्ति का भरपूर उपयोग करें।

12- मीन राशि

राशि से अष्टमभावगत सूर्य के प्रभावस्वरूप आपका यश तो बढ़ेगा किन्तु षड्यंत्रकारी अपनी चाल चलते रहेंगे इसलिए सावधान रहने की जरूरत है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। अग्नि, विष और दवाओं के रिएक्शन से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here