Breaking News

यह दो मैच थे फिक्स, पकड़े गए देश के सबसे बड़े बुकी सोनू जालान का खुलासा

Posted on: 01 Jun 2018 14:59 by Lokandra sharma
यह दो मैच थे फिक्स, पकड़े गए देश के सबसे बड़े बुकी सोनू जालान का खुलासा

थाणे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए देश के सबसे बड़े बुकी में से एक ने कई सनसनी खेज खुलासे कर देश में हडकंप मचा दिया है. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुकी ने अपने साथियों की मदद से दो मैच फिक्स किये थे. पहला मैच साल 2016 में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया टेस्ट मैच था. वहीं दूसरा मैच पाकिस्तान के वरिष्ठ क्रिकेटरों के बीच खेला गया घरेलू क्रिकेट मैच था. जालान ने ये भी खुलासा किया है कि अरबाज के अलावा भी वह बॉलीवुड की अन्य सेलीब्रिटी के संपर्क में भी था.

श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया( साल 2016 टेस्ट मैच) 

इस मैच को सोनू जालान ने अपने अन्य दो साथियों प्रेम तनेजा और अंधरी के रहने वाले एक अन्य बुकी जिसे मुंबई क्राइम ब्रांच ने पहले आईपीएल में सट्टा और स्पॉट फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किया था. इस मैच को फिक्स करने के लिए सोनू और उसके साथी अपने कोलकाता नें रहने वाले बिजनेस पार्टनर के साथ श्रीलंका गए थे और पिच क्यूरेटर को फिस्क किया था.बता दें यह वही टेस्ट मैच है जिसमें एक ही दिन में 21 विकेट गिरे थे. जांच में यह भी सामने आया कि स्पॉट फिक्सिंग में आरोपी पाए गए बिंदू दारा सिंह की भी सोनू से मुलाकात कराई थी.

पाकिस्तान में सीनियर क्रिकेटरों के बीच खेला गया घरेलू मैच

ऑस्ट्रिलिया-श्रीलंका टेस्ट मैच के अलावा 2016 में हुए पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों के बीच खेला गया मैच भी फिक्स था. इस फिक्सिंग का पूरा मास्टर माइंड सोनू खुद था, इसके लिए उसने ब्रिटेन में रहने वाले पाकिस्तानी मूल के हनीफ मलिक जो एक टीम के मालिक भी थे,  से हाथ मिलाया था. सोनू को इस व्यक्ति से मिलाने में भी मुंबई के बांद्रा इलाके में रहने वाले एक मशहूर बॉलीवुड सेलेब्रिटी का हिस्सा था. सोनू इस एक्टर को उस मुलाकात के वीडियो के आधार पर लगातार ब्लैकमेल कर रहा था.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com