Breaking News

नए भाजपा अध्यक्ष की दौड़ में ये दो नेता, मोदी-शाह को इस नाम पर भरोसा

Posted on: 02 Jun 2019 09:51 by Pawan Yadav
नए भाजपा अध्यक्ष की दौड़ में ये दो नेता, मोदी-शाह को इस नाम पर भरोसा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मोदी सरकार में गृहमंत्री बन गए। ऐसे में अब नए पार्टी अध्यक्ष की तलाश में दिग्गज जुट गए हैं। इसी सिलसिले में रविवार को भाजपा ने एक बैठक बुलाई है। इसमें नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा होगी। पार्टी में अगला अध्यक्ष कौन होगा, इसका खुलासा जल्द होगा। अमित शाह ने गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की। इसमें राज्यों के संगठन में जल्दी चुनाव कराने को लेकर चर्चा हुई।

इधर, पार्टी सूत्रों की माने तो अध्यक्ष पद की दौड़ में जेपी नड्डा और भूपेंद्र यादव का नाम है। इसमें नड्डा का नाम सबसे आगे चल रहा है। बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा ने यूपी प्रभारी रहते हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी जीत दिलवाई, इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नड्डा पर भरोसा बढ़ा है। वहीं भूपेंद्र सिंह यादव ने पार्टी को प्रचंड जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है, इसलिए इनके पर भी चर्चा की जा रही है। यादव की भी संगठन और आरएसएस में अच्छी पैठ है।

जाने कौन है जेपी नड्डा

हिमाचल प्रदेश के ब्राह्मण समुदाय से तालुक रखने वाले जेपी नड्डा पर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व काफी विश्वास रखता है। हालांकि नड्डा का जुड़ाव आरएसएस से भी रहा है और उनकी छवि भी साफ-सुथरी मानी जाती है। वह पिछली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री की जवाबदारी भी संभाल चुके हैं।

भूपेंद्र यादव का संगठन में दबदबा

भूपेंद्र यादव भाजपा संगठन में कई अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं। वर्तमान में राजस्थान से राज्यसभा सांसद होने के साथ ही यादव संगठन में राष्ट्रीय महासचिव के पद की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं। भूपेंद्र यादव गुजरात में भी अहम दायित्व संभाल चुके हैं। इन्हें राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के नजदीकी के तौर पर देखा जाता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com