Breaking News

ये टॉप 5 स्मार्टफ़ोन साल 2019 में तोड़ेंगे कई रिकॉर्ड

Posted on: 31 Dec 2018 11:54 by Mohit Devkar
ये टॉप 5 स्मार्टफ़ोन साल 2019 में तोड़ेंगे कई रिकॉर्ड

साल 2018 स्मार्टफ़ोन्स के लिए काफी बेहतरीन साल रहा. इस साल काफी नई टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफ़ोन्स लॉन्च हुए. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आने वाला साल स्मार्टफ़ोन्स के लिए और भी बेहतरीन होने वाला है. जी हां, Samsung, Xiaomi और Oneplus जैसी दिग्गज कंपनियां अपने कई जबरदस्त स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी में हैं. ख़बरों के मुताबिक, कई बड़ी कंपनीयां साल 2019 में 5G नेटवर्क वाले फ़ोन्स को लॉन्च करने वाली है. तो आइये जानते हैं कुछ खास फ़ोन्स के बारे में जो आने वाले साल में कई दुसरे फ़ोन्स का रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं.

1. Samsung

सैमसंग अपना यह 5जी कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन साल 2019 में लॉन्च कर सकता है. ख़बरों के मुताबिक, सैमसंग और वेरिजॉन ने कन्फर्म किया है कि वे इस 5जी फोन को साल 2019 में जून से पहले लॉन्च कर सकती है. हालांकि इस फ़ोन का नाम अभी तक सामने नहीं आ पाया है, पर ख़बरों के अनुसार यह फ़ोन Samsung galaxy s10 के नाम से लॉन्च होगा.

2. One Plus

Image result for oneplus 6t

वनप्लस के सीईओ पीट लाओ ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कंपनी 200 से 500 डॉलर (करीब 14,000 से 28,000 रुपये) की कीमत के बीच का एक 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने के बारे में सोच रही है. हालांकि वनप्लस के इस फ़ोन के बारे में अभी तक ज्यादा कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

3. Lenovo

Image result for motorola one power

लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चैंग चेंग ने हाल ही में दावा किया था कि कंपनी बाकी स्मार्टफोन कंपनियों की तुलना में 5जी स्मार्टफोन बनाने के मामले में काफी आगे है. बता दें कि कंपनी स्नैपड्रैगन एक्स50 5जी मॉडेम पर चलने वाले 5जी मोटो मॉड का सफलतापूर्वक टेस्ट कर चुकी है। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि मोटो का यह फ़ोन दुसरे फ़ोन्स से काफी बेहतर होने वाला है.

4. Xiaomi

Image result for xiaomi mi mix 3

साल 2018 में सबसे आगे रहने वाली कंपनी शाओमी ने भीदवा किया है की वह आने साल में  5जी नेटवर्क वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाला है. कुछ वक्त पहले शाओमी के प्रेसिडेंट ली जून ने Weibo पर 5जी नेटवर्क पर चलने वाले कंपनी के स्मार्टफोन शाओमी मी मिक्स 3 की तस्वीरें शेयर की थीं. बताया जा रहा है कि शाओमी मी मिक्स 3 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट पर काम करेगा और इसमें 10जीबी का रैम उपलब्ध कराया जा सकता है.

5. Huawei

Related image

5जी नेटवर्क वाले फोन्स को हुवावे सबसे आगे है. हुवावे ने कुछ महीनों पहले एक इवेंट के दौरान कहा था कि, वह साल 2019 के बीच में अपना 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. ख़बरों के मुताबिक, हुवावे अगले साल 5जी कनेक्टिविटी सपॉर्ट करने वाला अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

 

 

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com