Breaking News

आमिर खान के नाम ये तीन रिकार्ड्स, जिसे कोई नहीं तोड़ पाया

Posted on: 14 Mar 2019 16:27 by Mohit Devkar
आमिर खान के नाम ये तीन रिकार्ड्स, जिसे कोई नहीं तोड़ पाया

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता आमिर खान आज अपना 54वां जन्मदिन मानाने जा रहे हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनकी एक खास पहचान है. आमिर ज्यादातर साल में 1 ही फिल्म करते हैं और उस एक फिल्म से पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ नया कीर्तिमान स्थापित करते हैं. 100 करोड़ क्लब और 300 क्लब की शुरुआत एक्टर की फिल्मों ने ही की है.

आमिर खान की फैन फॉलोविंग सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी काफी ज्यादा है. आमिर खान को चीन में भी काफी पसंद किया जाता है. उनकी फिल्म चीन में बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ देती है. आज हम आमिर खान की उन 3 फिल्मों की बात करेंगे जो बॉक्स ऑफिस का ऐसा रिकॉर्ड बनाया,जिन्हें आज तक कोई नहीं तोड़ पाया.

ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान:

पिछले साल ही रिलीज़ हुई फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर अपनी जगह नहीं बने हो लेकिन उसकी ओपनिंग डे ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया की उसे आज तक कोई फिल्म नहीं तोड़ पाई. फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ की कमाई के साथ खाता खोला. बाहुबली, हैप्पी न्यू ईयर और संजू को पछाड़कर सबसे बड़ी ओपनर बनी.

दंगल:

2016 में रिलीज़ हुई फिल्म दंगल ने भी बॉक्स ऑफिसपर काफी दंगल मचाया. इस फिल्म ने कई नए रिकॉर्ड बनाए साथ ही कई अवार्ड भी अपने नाम किए. बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह फिल्म सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी. दंगल का लाइफटाइम कलेक्शन 387.38 करोड़ रुपये है. वैसे कई लोग बाहुबली 2 को हाईएस्ट ग्रॉसर बताते हैं. मूवी ने भारतीय बाजार में 510.99 करोड़ कमाए थे.

दंगल (चीन):

आमिर खान की दंगल ने चीन में कमाई का नया रिकॉर्ड कायम किया. जितना मूवी को भारतीय बाजार में पसंद किया गया. उतना ही प्यार बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा को विदेश में मिला. वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर दंगल ने 2000 करोड़ कमाए. इस कमाई का ज्यादातर हिस्सा चीन से आया. चीन में दंगल की शानदार कमाई के बाद एक्टर की हर मूवी को अब चीन में रिलीज किया जाता है.

आमिर खान शुरू से ही बॉक्स ऑफिस के बादशाह रहे हैं. उनकी हर फिल्म को लेकर फैन्स में काफी उत्साह रहता है. अब आने वाले समय में यह देखना बाकि हैं कि आमिर खान के ये बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड कौनसी फिल्म तोड़ती है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com