धन प्राप्ति के लिए इस दिवाली घर लाए ये चीज़, हो जाएंगे मालामाल

दिवाली आने से पहले ही लोग अपने घरों में साफ-सफाई और सजावट करने में जुट जाते हैं। दिवाली के इस खास मौके पर लोग कई चीजों की खरीदारी भी करते हैं।

0
75
diwali

पैसों की है कमी तो ना हो परेशान क्योंकि अब आपकी परेशानी दूर होने वाली हैं। बीएस इस दिवाली आपको एक छोटा सा काम करना होगा जिससे आपके घर में पैसों की कभी कमी नहीं होगी। इन चीज़ों से आप मालामाल भी हो सकते हैं। दरअसल, दिवाली आने से पहले ही लोग अपने घरों में साफ-सफाई और सजावट करने में जुट जाते हैं। दिवाली के इस खास मौके पर लोग कई चीजों की खरीदारी भी करते हैं। दिवाली के मुहर्त को शुभ माना जाता हैं। तो आइए जानते वो कोनसी चीज़ जो हमें दिवाली पर खरीदना चाहिए।

इन चीज़ों को खरीदने से हो सकते है धनवान –

1 श्रीयंत्र – दिवाली पर श्रीयंत्र का बहुत ज्यादा महत्व माना जाता हैं। ऐसा कहा जाता है कि दिवाली से पहले घर में श्रीयंत्र की स्थापना करना चाहिए। ये इसलिए क्योंकि श्रीयंत्र में मां लक्ष्मी वास करती है साथ ही इनके अलावा 33 अन्य देवी-देवताओं केी तस्वीरें बनी होती है।

2 कमल गट्टा – बता दें कि कमल गट्टा खास कर कमल के बीज से बनता है और साथ ही ये भी कहा जाता है कि इससे घर में रखना शुभ माना जाता हैं। इसलिए घर में दिवाली के समय कमल गट्टा रखना चाहिए। कमल के गट्टे की बनी हुई माला मां लक्ष्मी की तस्वीर में विधि-विधान के साथ पहनाना चाहिए क्योंकि इससे आपके घर पर कभी भी धन की कमी कभी नहीं होती।

3 मोती शंख – दरअसल, दिवाली के समय घर पर मोती शंख रहने से पैसा कि कमी कभी नहीं होती है और साथ ही आमदनी भी तेजी से होती है।

4 हत्था जोड़ी – ऐसा माना जाता है कि दिवाली से पहले हल्था जोड़ी को मंगलवार या फिर शनिवार के दिन घर पर लाने से और इसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने से कभी धन की कमी नहीं होती हैं।

5 कौड़ी – कौड़ी के लिए ऐसा कहा जाता है कि जैसे मां लक्ष्मी समुद्र से उत्पन्न हुई थी, वैसे ही कौड़ी भी समुद्र से ही उत्पन होती है। इसी कारण कौड़ी को घर पर रखने से धन की प्राप्ति होती है। इसे भी दिवाली से पहले अपने घर लेकर आना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here