घर की सुंदरता को बढ़ाने वाली इन तस्वीरों से नहीं टीकते हैं जेब में पैसें

0
22
vastu shastra

घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते हैं। हम नई-नई चीजों को घर में सजाने के तौर पर लाते हैं ताकि घर की सुंदरता और भी बढ़े लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि घर की सजावट को बड़ाने के लाई गई हर चीज वास्तु के नजरिए से सही नहीं होती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में लगाने से हमे नुकसान ही होता हैं।

1- जिसमें पानी के फव्वारे या बहता हुआ पानी जैसे दृश्य दिखाने वाली तस्वीरें दिखने कासी सुंदर होती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन्हें लगाने से धन हमारे घर में नहीं टिक पाता हैं अर्थात जिस प्रकार से पानी बह जाता है, ठीक उसी प्रकार से घर का पैसा भी व्यर्थ के कार्यों में खर्च हो सकता है।

2- कई तस्वीरें ऐसी होती हैं जिनमें महाभारत युद्ध के कई दृश्य दिखाई देते हैं। ऐसी तस्वीरों को घर में कभी भी नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ऐसे चित्र व्यक्ति की सोच को आक्रामक बना सकते हैं और स्वभाव में गुस्से को बढ़ावा देते हैं।

3- कुछ तस्वीरे ऐसी भी हैं जिनमें हम आसानी से देख सकते हैं कि कोई वान लहरों में डगमगा रही हैं। वह देखने जितनी सुंदर होती हैं उतना ही आपके भाग्य को आपसे दुर कर देती हैं। वास्तु के अनुसार इन्हें भी घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि घर में रोजाना इस तरह की तस्वीर को देखने से व्यक्ति की सोच पर भी गहरा असर पड़ता है। कहा जाता है कि ऐसी तस्वीर भाग्य संबंधी बाधाएं उत्पन्न करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here