Breaking News

हनुमान जयंती पर ये उपाय करेंगे आपको मालामाल | These measures will be done on ‘Hanuman Jayanti’

Posted on: 19 Apr 2019 12:47 by Surbhi Bhawsar
हनुमान जयंती पर ये उपाय करेंगे आपको मालामाल | These measures will be done on ‘Hanuman Jayanti’

चैत्र मास की पूर्णिमा को हनुमान जयन्तु मनाई जाती है। आज पूरे देश में हनुमान जन्मोत्सव की धूम है। हनुमान मंदिरों में सुबह से भक्तों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है। हनुमान जी की पूजा के लिए आज का दिन सबसे शुभ माना जाता है। कहा जाता है कि आज के दिन श्रद्धा से की गई पूजा से संकटमोचन जल्दी खुश होते है। मान्‍यता है कि इस दिन किये गए खास उपाय व्‍यक्‍ति को विशेष फल प्रदान करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे है जिससे आपका जीवन बदल सकता है।

मंगलमूर्ति हनुमान को सिंदूर सबसे ज्यादा प्रिय है इसलिए उन्हें प्रसन्न करने के लिए सबसे आसान उपाय सिंदूर ही है। मान्यता है कि हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करने से वह जल्दी प्रसन्न होते है और भक्तों के सभी कष्ट दूर कर देते हैं। आप उन्हें सिंदूर चढ़ाकर नौकरी में आ रही परेशान और कर्ज से भी मुक्ति पा सकते है।

दुश्मनों से मिलेगी मुक्ति

दुश्मनों से मुक्ति पाने के लिए हनुमान जयंती के पावन अवसर पर बजरंगबली को 5 देसी घी की रोटी का भोग लगाए।

कारोबार में होगी वृद्धि

यदि आप अपने कारोबार में बृद्धि चाहते है तो हनुमान जतान्ति के दिन बजरंगबली को सिंदूरी रंग का लंगोट पहनाइए।

कष्ट होंगे दूर

हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी के मंदिर जा कर उनका कोई भी सरल मंत्र पढ़ें और हनुमान चालीसा का 11 बार पाठ करें। फिर हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और उसमें लौंग डालें। ऐसा करने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे।

कट जाएगा बुरा समय

हनुमान जी को खुश करना है तो इस दिन उनकी मूर्ति के ऊपर गुलाब की माला चढ़ाएं। इसके बाद एक नारियल पर स्वास्तिक बनाएं। इस नारियल को हनुमान जी को अर्पित करें। इससे अगर आपके जीवन में कोई बुरा समय चल रहा होगा तो वह कट जाएगा।

पैसों की तंगी होगी दूर

यदि आप पैसों की तंगी से परेशान हैं तो हुनमान जयंती पर किसी पीपल के पेड़ के 11 पत्‍ते तोड़ लें और उस पर श्रीराम का नाम लिख हनुमान जी को चढ़ा दें।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com