शुक्रवार के इन उपायों से बन जाएं जल्द ही मालामाल

0
22
lakshmiji and vishnu ji

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार से बेहतर कोई दिन नहीं है। यदि आप भी चाहते है कि आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहे तो आपको बस कुछ मामूली से उपाय करना है जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी। मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का एक राज यह भी है कि वे भगवान विष्णु की आराधना से भी जल्द ही खुश होती है। आइए जानते है कुछ उपाय जो बदल देंगे आपकी किस्मत।

1- शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करना चाहिए। इससे जल्दी ही सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

2- इससे पहले भी हम आपको लक्ष्मी मां और कौड़ी के बीच का संबंध बता चुके है। शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी तथा थोड़ी की केसर, एक चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रखनी चाहिए। इससे कुछ ही दिनों में घर में धन आना शुरु हो जाता है और पुराने कर्जे भी समाप्त हो जाते हैं।

3- शुक्रवार के दिन शाम के समय घर के ईशान कोण में घी का दीपक जलाना चाहिए। यहां आपको ध्यान रखने की बात यह है कि बत्ती में रुई की बाती के स्थान पर लाल रंग के सूती धागा हो तथा दीपक में थोड़ी सी केसर भी डाल दें। इसका प्रभाव भी तुरंत ही दिखने लगता है।

4- शुक्रवार के दिन 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा उन्हें दक्षिणा तथा पीला वस्त्र देकर विदा करें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा जल्दी प्राप्त होती है।

5- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की भगवान विष्णु के साथ युगल रूप में पूजा करें तथा पूजा के पश्चात छोटे बच्चों अथवा गरीब भिखारियों को भोजन दान करें। इससे मां की कृपा आप हमेशा बनी रहेंगी और साथ ही भगवान विष्णु भी आपसे प्रसन्न रहंेगे इससे जल्दी ही मालामाल होने के योग बनते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here