Rang Panchmi पर Indore में सील रहेगी ये 14 गलियां, गेर वाहन पर रहेंगे SP और TI

इंदौर (Indore) में मंगलवार के दिन यानि रंगपंचमी (Rangpanchmi) के दिन गेर निकाली जाएगी। जिसको लेकर इंदौर के लोगों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है।

Indore

इंदौर (Indore) में मंगलवार के दिन यानि रंगपंचमी (Rangpanchmi) के दिन गेर निकाली जाएगी। जिसको लेकर इंदौर के लोगों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है। इंदौर में रंगपंचमी का काफी ज्यादा महत्व रहता है इस दिन इंदौर में बहुत बड़ी गेर निकाली जाती है जिसमें हजारों लोग शामिल होते हैं। ऐसे में कल निकलने वाली इस गेर को लेकर आज इंदौर में पूरी तैयारियां की जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि इंदौर पुलिस ने पूरे गेर मार्ग को पांच सेक्टर में बांटा दिया है। ऐसे में 14 गलियों की सील किया जाने वाला है। बता दे, इसका जिम्मा एसीपी व टीआइ स्तर के अफसरों को सौंपा गया है। ऐसे में 14 छोटे-बड़े रास्तों को सील करने का निर्णय लिया है जो राजवाड़ा को जोड़ते हैं।

Must Read : MP News : उमा भारती ने “The Kashmir Files” देखने से किया इंकार, जानें वजह

जानकारी के मुताबिक, पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार कल निकलने वाली गेर के लिए राजवाड़ा पर अस्थाई कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है। यहां करीब 85 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए है। जो लोगों पर निगरानी रखेंगे। वहीं गेर मार्ग को 5 सेक्टर में बांटा गया है। इसको लेकर 20-20 पुलिसकर्मियों का रिजर्व बल रहेगा।

100 से ज्यादा महिला पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी –

आगे उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि इंदौर में गेर पर करीब 100 से ज्यादा महिला पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। इसमें एसीपी और टीआइ भी शामिल है। इसके साथ ही राजवाड़ा व गेर मार्ग पर सादे कपड़ों में भी महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं खास बात ये है कि इस बार गेर के साथ चलने वाले वाहनों पर एक-एक पुलिसकर्मी रहेगा। इतना ही नहीं जरूरत पड़ने पर पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम की कमान संभाल सके।

4500 अफसर और कर्मचारी रहेंगे मौजूद –

कल के लिए 14 रास्तों को बंद कर दो और 4 पहिया वाहनों के आने पर रोक लगा दी जाएगी।
वहीं 5 सेक्टर में बंटेगा गेर मार्ग।
राजवाड़ा पर बनेगा अस्थाई कंट्रोल रूम।
प्रत्येक गेर के साथ रहेंगे एसीपी और टीआइ रहेंगे।
60 इमारतों से दूरबीन से नजर सिपाह रखेंगे।