जन्नत का एहसास दिलाएंगे दुनिया के ये 10 अनोखे होटल्स

0
32

हर किसी को अपने जीवन में एक बार किसी ऐसे होटल में जाने की इच्छा होती है, जो किसी स्वर्ग जैसा हो. आज हम आपको ऐसे ही कुछ होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आपको लगेगा की आप स्वर्ग में पहुंच गए हैं. ये होटल अपनेआप में अनोखे हैं, जिन्हें देखकर आपका भी मन मचल उठेगा वहां जाने को.

यह शानदार नज़ारा मालदीव के रंगाली आइलैंड पर बने कोनराड होटल का है. इसे समुद्र के बीच में इस तरह से बनाया गया है कि नीचे से देखने पर ऊपर मछलियों का झुंड तैरता नजर आता है.

पहाड़ों की गोद में बना स्विट्जरलैंड का एश्चर क्लिफ होटल बेहद खूबसूरत है. इसकी बनावट इस तरह है कि यहां आकर हर कोई अलग ही रोमांच महसूस करता है.

फ्रांस का एट्रप रीव्स होटल पूरी तरह प्रकृति की गोद में बसा है. चारों तरफ बर्फबारी के बीच कांच की चारदीवारी से ढका ये होटल गजब का अहसास कराता है.

यह है फ़्रांस का एट्रप रीव्स होटल. यह होटल पूरी तरह से प्रकृति की गोद में बना हुआ है. चारों तरफ बर्फ के बीच बसे इस होटल में रहना एक अलग ही अहसास कराता है.

ये है इटली का ग्रोटा होटल, जो पहाड़ एक गुफा के अंदर बनाया गया है. शाम के समय इस होटल में दिखने में इतना खूबसूरत लगता है, जैसे आप स्वर्ग में आ गए हों.

थाइलैंड के रयादी कराबी में बना यह होटल भी गुफा में ही बना हुआ है. हालांकि इसमें अंतर सिर्फ इतना है कि यह समुद्र तट पर है.

ये है इंडोनेशिया का उबुद हैंगिंग गार्डेन होटल, जो एक घने जंगल के बीच लग्जरी अहसास कराता है.

जंगल के बीचोबीच बना यह होटल नेचर लवर्स के लिए शानदार जगह है. इस होटल का नाम है पंचोरन रिट्रीट रिसोर्ट, जो इंडोनेशिया के बाली द्वीप पर है.

ये है सेंट लूसिया का लाडेरा रिसोर्ट, जहां मजे से बैठकर आप दूर तक प्रकृति के नज़रों का मज़ा ले सकते हैं.

ये है फिलीपींस का विला एसकुडेरो रेस्टोरेंट। यहां बना झरना बिल्कुल असली है और इसी के बीच पर्यटकों के रुकने का पूरा इंतजाम किया गया है.

देखने में एक पहाड़ की तरह नजर आ रहा ये चिली का प्रसिद्ध होटल मोंटाना मैजिका लॉज है, जहां जाने के लिए आपको लकड़ी वाले रास्ते से होकर गुजरना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here