Breaking News

ये 10 सपने देते हैं मौत की चेतावनी

Posted on: 25 Jun 2018 03:21 by Mohit Devkar
ये 10 सपने देते हैं मौत की चेतावनी

बहुत से लोग कहते हैं कि उनके करीबी और प्रियजनों की मौत से पहले उन्हें इस बारे में पता चल गया था, वो भी अजीब से सपनो के वजह से.
क्या यह मुमकिन है? अपनी और अपने नज़दीकी लोगों की मृत्यु के सपने बेहद डरावनें हो सकते हैं, लेकिन एक बार अगर हम इन्हे समझ लें तो हम जीवन के इस सच के बारे में काफी करीब से जान सकते है. क्या सपने देते है “मौत की चेतावनी”?

1. काले रंग का सपने में दिखना:-

via

काला रंग मृत्यु, शोक, अस्वीकृति, नफरत, द्वेष, खतरे, रहस्य या बेहोशी का प्रतीक है. काला रंग अन्धकार, संभावित खतरों और मृत्यु की संभावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है. यह एक साफ़ स्लेट की तरह खालीपन को दर्शाता है.

2. सपनों में यात्रा करने की तैयारी:-

Related image

via

अगर आप अपने सपनों में यात्रा करने की तैयारी कर रहे हैं, तो मनोचिकित्सकों का कहना है कि इस तरह के सपने से मृत्यु का संकेत मिलता है. इस तरह के सपने के बाद आपको असल जिंदगी में यात्रा करने से बचना चाहिए.

3. सपने में काली बिल्ली का दिखना:-

Related image

via

सदियों से काली बिल्लियों जादू- टोना, डायन और चुड़ैलों के साथ जोड़ी जाती रही है. काली बिल्लियों का सपना किसी अज्ञात और अनजान खरते का संकेत देता है. बार बार काली बिल्ली का दिखना आपके आने वाले बुरे भाग्य की चेतावनी हो सकता है.

4.सपने में सांपों का दिखना:-

Image result for sapne me saap dekhna

via

सांपों का सपने में दिखना विभिन्न संस्कृतियों में विभिन्न तरीकों से प्रस्तुत किया गया है. कुछ लोग इसे बुरा मानते है तो कुछ लोग इसे अच्छे दिनों का संकेत मानते है। लेकिन असल ज़िन्दगी में ज्यादातर लोग साँप से डरते हैं, इन लोगों के लिए सापों को सपने में देखना शुभ नहीं है.

5.सपने में काले पक्षियों का दिखना:-

Image result for sapne me pakshi dekhna

via

काले पक्षियों को “मौत की चेतावनी” भी कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि एक रेवेन या किसी अन्य काले रंग के पक्षी मरने वाले व्यक्ति के घर के आस पास मंडराते नज़र आते है.

6. सपने में रोते हुए बच्चे को देखना:-

Image result for sapne me rote hue bacche ko dekhna

via

यदि आपके सपने में,आप बच्चे को रोता हुआ देखते है तो यह आपके लिए एक चेतावनी हो सकती है. यह आपकी या आपके किसी करीबी की मौत का संकेत हो सकता है.

7. सपने में किसी को डूबने से बचाना:-

Image result for sapne me pani me dubna dekhna

via

माना जाता है कि ऐसा सपना जिसमे आप किसी को डूबने से बचाते है वह असल जिंदगी में बहुत दुर्भाग्य का कारण बनता है.

8. सपने में दांत का गिरना:-

Image result for sapne me dant girna dekhna

via

यदि आप अपने दाँत या बिना दांतों वाले व्यक्ति को खोने का सपना देखते हैं, तो सावधान हो जाइये. इस तरह के सपनों का संकेत है की आपका कोई करीबी रिश्तेदार गंभीर रूप से बीमार हो रहा है और शायद मरने वाला है.

9. सपने में मृतक की आवाज सुनना:- 

Image result for सपने में मृतक की आवाज सुनना

via

यदि आप अपने सपने में अपने किसी मृतक रिश्तेदार की आवाज सुनते हैं, तो आप को कोई बुरी खबर मिलने की सम्भावना है.

10. सपने में मौत की चेतावनी:-  

Image result for horror dreams

via

इन के अलावा अगर आपको सपनो में कोई आपको मशरूम दिखाता है, आप अपने सपने खुद को गाते नाचते देखते है, पहाड़ी पर या सुनसान जगह पर अकेले पीने देखते हैं या फिर अपने आप को काले कपडे पहने महिलाओं से घिरे पाते है तो यह आपके लिए शुभ नहीं है. यह सब सपने आपको भविष्य में आने वाली मुरीबतों यहाँ तक के मौत की चेतावनी देते है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com