फिर बरपेगा बारिश का कहर, इन राज्यों में जारी हुआ रेड अलर्ट

0
163

देशभर में मानसून ने दस्तक दे दी है. देश के कई शहरों में लगातार भारी बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं मुंबई में पिछले कई दिनों से भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब मुंबई वालों की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली है.

मौसम विभाग ने मुंबई के कई इलाकों में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा विभाग ने हिमाचल प्रदेश के जिलों जैसे मंडी, कांगड़ा, बिलासपुर, सिरमौर, सोलन और शिमला के लिए कहा है कि यहां अगले तीन घंटों में गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने ख़ास तौर पर गोवा, कोंकण, कर्नाटक, दक्षिण ओडिशा और राजस्थान के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में होगी 31 जुलाई तक तेज बारिश-

वहीं दूसरी और मौसम विभाग ने उत्तरप्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में 24 घंटे का तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही विभाग ने आज यानी मंगलवार को ओडिशा के मयूरभंज, संबलपुर, नवरंगपुर, नुआपड़ा, झारसुगुड़ा, बरगढ़ एवं कालाहांडी जिले में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

कई हिस्सों में बाढ़ का कहर जारी-

देश के कई हिस्सों में फ़िलहाल बाढ़ से काफी हालात बिगड़े हुए हैं. इसकी वजह से लोग अपना घर छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं. वहीं छत्तीसगढ़ में दो दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है. यहां इंद्रावती नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नहीं बिहार में भी बाढ़ से लोगों का बुरा हाल हो रहा है. यहां कोसी और बागमती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. फिलहाल पूर्वी चंपारण और दरभंगा जिले में कई क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बना हुआ है.

मध्यप्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी-

वहीं मौसम विभाग ने 24 घंटे में मध्यप्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मध्यप्रदेश में कई इलाकों में रविवार और सोमवार दिन भर बारिश हुई है. महाराष्ट्र की बात करें तो, यहां लोग भारी बारिश के कारण काफी परेशान हैं. यहां सोमवार को कृष्णा नदी पर बने पुल का एक हिस्सा भी इसी कारण बह गया। बताया जा रहा है कि सतारा जिले के कराड में स्थित ये पुल 80 साल पुराना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here