ये टीम मानी जा रही वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार, मेजबानी के कारण हो सकता है फायदा

0
46
world cup

नई दिल्लीः आज हम बात करने जा रहे है इंग्लैंड कि टीम के बारे में। सिरतारों से भरी ये टीम विश्व कप की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इंग्लिश टीम ने अपनी प्रारंभिक टीम की घोषणा 17 अप्रैल को ही कर दी थी। मॉर्गन को कप्तान और जोस बटलर को विकेट-कीपर बनाया गया है। गौरतलबहै कि इस बार विश्व कप की मेजबानी अंग्रेज कर रहे है।

कुछ ऐसी है टीम:

मॉर्गन(कप्तान), जैसन रॉय, जोई रुट, अलेक्स हेल्स, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वॉक्स, डेनली, टॉम करन, डेविड विलय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर(विकेट-कीपर), आदिल रशीद, मार्क वुड और लाइम पुलकित।

टीम की मजबूतियां

मेजबानी होने के कारण इंग्लिश टीम को पहले ही अपने ग्राउंड पर खेलने का फायदा है। इसके साथ-साथ इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी में भी काफी गहराई है। इंग्लिश टीम की प्रारंभिक टीम में सिर्फ तीन ही ऐसे खिलाड़ी है जिनकी बल्लेबाजी कमजोर मानी जाती है। टीम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का आईपीएल भी काफी अच्छा गया है। जॉनी आईपीएल 2019 में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है।

टीम की कमजोरियां

आईपीएल से ठीक पहले विंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने अंतिम मैच में काफी ख़राब बल्लेबाजी कि जिसके कारण इंग्लिश टीम को गेंद के आधार पर अपनी सबसे बड़ी हार झेलनी परी थी। इस हार के कारण इंग्लिश टीम का काफी मनोबल गिरा था। इसके आलावा टीम के ओपनर बल्लेबाज अलेक्स हेल्स पर भी अभी ड्रग का सेवन करने के कारण 21 दिन का बैन लग गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here