Breaking News

गजब! अब पर्यटकों को फ्री मोबाइल और सिम कार्ड देगा ये देश

Posted on: 08 Jul 2019 11:33 by Ayushi Jain
गजब! अब पर्यटकों को फ्री मोबाइल और सिम कार्ड देगा ये देश

अबू धाबी : पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए यूएई की सरकार ने एक नई पहल की हैं। अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने वाले पर्यटकों को फ्री डेटा, अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग मिनट और फ्री टेक्सट मैसेज की सुविधा के साथ फ्री मोबाइल सिम कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे। सरकार का कहना है कि इस पहल से देश में पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी।

बता दे, यहां पर्यटकों को मुफ्त में मिलने वाले इन सिम कार्ड की वैद्यता एक महीने तक के लिए होगी और अगर पर्यटक अपने वीजा की अवधि को बढ़ाता है तो ये अपनेआप ही नवीनीकृत हो जाएंगे। इसके लिए उनसे कोई दस्तावेज भी नहीं मांगे जाएंगे। पर्यटकों को कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है, कार्ड को पाने के लिए किसी भी प्रकार के दस्तावेज की जरूरत नहीं है।

इमीग्रेशन पर पर्यटक जैसे ही कार्ड को मोबाइल में डालेंगे, उन्हें उनकी पहचान और आने की तारीख दर्ज करना होगी और सेवा तुंरत चालू हो जाएगी और सिर्फ दो मिनट के अंदर ही पर्यटक इस सुविधा का उपयोग कर सकेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सिम कार्ड की मदद से अंतराष्ट्रीय फोन कॉल्स और टेक्स्ट मैसेज भेजे जा सकेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्राधिकारी और टेलीकॉमनाऊ के बीच समझौते पर मंगलवार को अबू धाबी में प्राधिकरण के मुख्यालय में कर्नल खमीस अल काबी, प्राधिकरण में मुसानादा सेवाओं के कार्यकारी निदेशक और टेलीकॉमनाओ के अध्यक्ष व सीईओ चारबेल फवाज लितानी द्वारा हस्ताक्षर किए गए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com