बच्चों से पैर दबवाते हैं इस स्कूल के टीचर, वीडियो वायरल

बिहार के कटिहार जिले के एक मिडिल स्कूल में टीचर बच्चों से पैर दबवाते हैं जबकि ये गैर क़ानूनी हैं।

0
109
बिहार

बिहार : बिहार के कटिहार जिले के एक मिडिल स्कूल में टीचर बच्चों से पैर दबवाते हैं जबकि ये गैर क़ानूनी हैं। इसका वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा हैं। इस वीडियो को देखने से ये साफ पता चल सकता है कि शिक्षक का व्यवहार बच्चों के प्रति कैसा होगा। शनिवार को इस बात की सूचना जैसे ही पैरेंट्स को लगी वे स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे।

कटिहार के बलरामपुर प्रखंड के शरीफनगर पंचायत के पंडौल उत्क्रमित मध्य विद्यालय में मौजूद शिक्षक हाली साहब पर विद्यालय के बच्चों से अपने पैर दबवाने का इल्जाम बच्चों ने लगाया है वहीं उनसे शौचालय साफ करवाने का भी आरोप लगाया है। इसके बाद बच्चों ने ये भी बताया की टीचर पढ़ाने के बजाए कुर्सी पर बेथ कर नींद निकलते हैं। वायरल वीडियो में ये भी देखा जा रहा है कि वे आराम से कुर्सी पर नींद में लेटे हुए हैं और एक छोटा बच्चा उनके पैर दबा रहा है।

पेरेंट्स का कहना है कि स्कूल में पढ़ाने की बजाय बच्चों से काम करवाया जाता है। इस प्रकार के काम करवाने से बच्चों की मानसिकता पर बुरा असर पड़ता है। उसके बाद अभी तक इस मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात नहीं हो पाई है लेकिन जब उक्त शिक्षक से पूछताछ की गई तो उन्होंने पैर दबाने की बात को स्वीकार किया, वहीं शौचालय साफ करने की बात को स्वीकार नहीं किया हैं। टीचर का कहना है कि सब झूठा इल्जाम लगाया जा रहा है। बता दे, जब देवेन्द्र कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने इस सम्बंध में कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी शिक्षक के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here