Breaking News

इंदौर सराफा के स्वाद ने बरसो बाद मिलन की मिठास को और भी खास कर दिया

Posted on: 04 Jan 2019 16:50 by Ravindra Singh Rana
इंदौर सराफा के स्वाद ने बरसो बाद मिलन की मिठास को और भी खास कर दिया

कॉलेज लाइफ हर किसी की जिंदगी का सबसे खूबसूरत हिस्सा होता है, लेकिन बात अगर मेडिकल स्टूडेंट्स की हो तो उनके पांच साल अलग ही होते हैं। कुछ ऐसी यादों और बातों के साथ हाल ही में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के सिल्वर जुबली बैच की रियूनियन पार्टी आयोजित की गई। इस रियूनियन में देश-विदेश में अलग-अलग जगह काम कर रहे 1993 बैच के करीब 115 डॉक्टर्स अपनी फैमिली के साथ इंदौर में एकत्र हुए और 25 साल पुरानी यादें ताजा की।

Indore sarafa

कॉलेज में दाखिल होते ही ये सभी लोग मानो टाइम मशीन में बैठकर 1993 के उस दौर में चले गए, जहां आज की तरह बेशक उनके पास नाम नहीं था लेकिन आंखों में सपने जरूर थे। इस मौके पर डॉक्टर्स पुराने लेक्चर हॉल में अपने अध्यापकों के साथ क्लास में बैठ कर अपने पुराने दिनों को जी भर के फिर से जी रहे थे।

Indore sarafa

1993 बैच एमजीएम मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट रहे वेट लॉस स्पेशलिस्ट, डॉ. विशाल जैन ने बताया कि 25 सालों बाद दोस्तों की याद और सराफा के स्वाद ने सात समंदर पार और देश के कई राज्यों से करीब 115 डॉक्टर्स को इंदौर आने पर मजबूर कर दिया। पुराने मित्रों ने अपने परिवार सहित सराफा फूड का लुत्फ उठाया। यूके से आए डॉ. ललित साखी ने बताया कि वो इस स्वाद को वहां मिस करते हैं और जब भी इंदौर आते हैं सराफा जरूर जाते हैं। दिल्ली के डॉ. अमित एंव डॉ. वत्स ने बताया कि वे कैसे देर रात तक यहां खाने आते थे और होस्टल वॉर्डन की सजा से बचने के लिए दीवार फांद कर अपने रूम में जाते थे।

Indore sarafa

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के 1993 बैच के स्टूडेंट्स का सिल्वर जुबली कार्यक्रम दो दिन क्रिसेंट रिसोर्ट में हुआ, जहाँ डॉ. हिमांशु, डॉ. गजेंद्र और डॉ. शेखावत ने सभी के लिए फन फूड एक्टिविटी का आयोजन किया और डॉ. अविनाश बेंजामिन ने बच्चों और सभी दोस्तों को गेम्स में मशगूल किया। डॉ. राकेश अग्रवाल ने सभी के लिए इंदौरी नाश्ता पोहा जलेबी और खाने का विशेष इंतजाम किया। एमजीएम मेडिकल कॉलेज में आयोजित गुरु सम्मान कार्यक्रम का संचालन डॉ. प्रीति, डॉ. अमरजीत, डॉ. विश्वकीर्ती एवं डॉ. नितिका ने किया। इस अवसर पर ऑस्ट्रेलिया से आए डॉ. आशीष और डॉ. नेहा चावला ने कहा कि हम आज इस मुकाम पर अपने टीचर्स के बदौलत ही पहुंचे हैं।

इस रीयूनियन के मौके पर रेड एंड ब्लैक थीम पार्टी, हवाईयन पूल पार्टी और साथ ही केवल बैच मेट्स के लिए एक खास भड़ास पार्टी का इंतजाम किया गया, जहाँ मुंबई के हार्ट सर्जन डॉ. प्रशांत, उज्जैन के डॉ. जगदीश और डॉ. ऋषि दीवान के पूराने किस्सों ने सभी को हँसा-हँसा कर लोटपोट कर दिया। रेड एंड ब्लैक थीम पार्टी में डॉक्टरों व उनके परिजनों ने प्रस्तुतियां दी।

बिदाई की बेला में गुजरात से आई डॉ. पुष्पा के गाए गाने ने सभी की आंखों में नमी ला दी और फिर जल्दी मिलने के वादे के साथ सभी ने गले मिलकर एक दूसरे से विदा ली।

 

Read More:-

इंदौर में इस महिला अधिकारी पर गिरा बिल्डिंग का छज्जा

इंदौर: जब कलेक्टर के सामने मानव कंकाल की खोपड़ी लेकर पहुंचा संत

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com