Breaking News

21 से 23 जून तक बंद रहेंगी प्रदेश की मंडियां

Posted on: 19 Jun 2018 13:27 by Praveen Rathore
21 से 23 जून तक बंद रहेंगी प्रदेश की मंडियां

इंदौर। जीएसटी व्यवस्था और नोटबंदी के बाद से व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अब राज्य मंडी बोर्ड जुलाई से ई-नीलामी व्यवस्था लागू करन की तैयारी में है। प्रदेश के मंडी व्यापारी अब राज्य सरकार और मंडी बोर्ड के खिलाफ लाम बंद हो रहे हैं। म.प्र. अनाज दलहन तिलहन व्यापार महासंघ के अध्यक्ष गोपालदास अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में सभी मंडियां 21 से 23 जून तक बंद रहेंगी।

अग्रवाल ने कहा कि शुरुआती चरण में तीन दिन प्रदेश की मंडियां बंद रहेंगी फिर भी शासन और मंडी बोर्ड ने हमारी मांगें नहीं मानी तो जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल भी शुरू कर सकते हैं।

अग्रवाल ने कहा कि दरअसल प्रदेश में कारोबारी माहौल खत्म होता जा रहा है। जीएसटी, नोटबंदी और अब ई नीलामी की व्यवस्था से कारोबार पूरी तरह खत्म हो जाएगा, क्योंकि प्रदेश में अभी ई नीलामी के लिए न तो माहौल तैयार है न किसान इतने जागरूक है। अग्रवाल ने कहा कि हमाारी मांग है कि जबरन ई नीलामी नहीं थोंपी जाए। साथ ही बरसों से लागू निराश्रित शुल्क भी खत्म होना चाहिए। महासंघ ने उक्त मुद्दों को लेकर मंडियां बंद का अह्वान किया है। मांग पूरी नहीं होने पर एक जुलाई से व्यापारी अनिश्चितकालीन काम बंद हड़ताल पर जा सकते हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com