Breaking News

दक्षिण के महानायक अभी नहीं पकड़ेंगे मैदान | The South’s star will not hold ground yet

Posted on: 24 Mar 2019 14:14 by Surbhi Bhawsar
दक्षिण के महानायक अभी नहीं पकड़ेंगे मैदान | The South’s star will not hold ground yet

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव का रंग जमने लगा है। हालांकि इस बार इस रंग में फिल्मी रंग शामिल नहीं है। फिल्मों की नायिका जे. जयललिता के निधन के बाद कालीवुड से बॉलीवुड यानी दक्षिण से हिंदी फिल्मों के महानायक रजनीकांत ने राजनीति में आना तो स्वीकार लिया, लेकिन राजनीतिक गतिविधयां प्रारंभ नहीं की। यहां तक की लोकसभा का चुनाव लड़ने से भी इंकार कर दिया। वे विधानसभा चुनाव से अपनी पारी की शुरुआत करेंगे।

must read: तोमरः दावा देश भर का, अपनी सीट की खबर नहीं | Narendra Singh Tomar not able to saving their own seat

हालांकि केंद्र में सत्तारुढ़ भाजपा ने बहुतेरे प्रयास किए कि रजनीकांत उससे हाथ मिला ले, लेकिन बात बनी नहीं। भाजपा की ओर से ये प्रयास बीते लोकसभा चुनाव में ही तब प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी ने प्रारंभ कर दिए थे। वे अपनी चेन्नई यात्रा के दौरान रजनीकांत से मिलने उनके घर पहुंच गए थे। बहरहाल, रजनीकांत को न किसी के साथ जाना था और न ही गए। उन्होंने जीतने बेहतर संबंध जयललिता के साथ रखे, उतने ही करुणानिधि के साथ भी।

must read: द्रविड़ दिग्गजों के बगैर तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव | Lok Sabha elections in Tamil Nadu without Dravid giants

उधर, रजनीकांत के साथ ही एक और फिल्मी सितारे कमल हासन ने भी राजनीति में आने की मुनादी की थी। उन्होंने एक राजनीतिक पार्टी का गठन भी किया। इसका नाम है मक्कल निधि मय्यम। इसमें कमल हासन फैंस क्लब के लोगों को ही राजनीतिक झंडा थमाया गया है। हासन ने लोकसभा चुनाव में हाथ आजमाने की बात भी कही थी, लेकिन अभी तक उस स्तर की हलचल कहीं दिखाई नहीं दे रही। ऐसा लगता है कि उनकी उपस्थिति चुनाव मैदान में औपचारिक ही रहेगी। वे अपनी राजनीति को द्रविड़ राजनीति से इतर रखना चाहते हैं। लिहाजा यह देखना समीचीन ही होगा कि तमिलनाडु की जनता उन्हें बतौर नेता किस स्तर पर स्वीकारती है। फैसला इसी साल २३ मई को हो ही जाएगा।

must read: पिता की सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश | Akhilesh to contest from father’s seat

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com