Breaking News

महीने की 1 तारीख को लगा झटका, रसोई गैस के बढ़े दाम | Increased Cost of LPG on 1st day of the month!

Posted on: 01 May 2019 10:53 by Pawan Yadav
महीने की 1 तारीख को लगा झटका, रसोई गैस के बढ़े दाम | Increased Cost of LPG on 1st day of the month!

नई सरकार चुनने से पहले ही मई महीने की पहली तारीख को आम आदमी को झटका लगा है। तेल कंपनियों ने 1 मई से रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। इससे लोगों को आर्थिक बोझ उठाना पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सरकारी सेक्टर की तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दामों में वृद्धि कर दी है। इसमें घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर छह रुपए और गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर पर 22.5 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। सिलेंडरों की कीमत 1 मई से लागू हो गई है।

बताया जा रहा है कि ये बढ़ी हुई कीमत सिर्फ एक महीने के लिए लागू होगी। अप्रैल में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर का दाम 706.50 रुपए प्रति सिलेंडर था, जो अब छह रुपए बढ़कर 712.60 रुपए हो गया है।

Read More : वर्ल्ड कप में धमाका करने को तैयार है ये टीम, जाने मजबूतियां और कमजोरियां

LPG_cylinder

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर हुआ 7 रुपए तक महंगा

अब आपको रसोई गैस खरीदने के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी। आज से बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 73.50 रुपए और सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम 7.23 रुपए बढ़ गए हैं। आपको बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (HPCL, BPCL, IOC) हर 15 दिन में कीमतों की समीक्षा करती हैं। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम दिल्ली में अब 524 रुपए से बढ़कर 597.50 रुपए हो गए हैं। गैस सिलेंडर की कीमतों में ये तेजी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा एक महीने पहले लोकसभा में दिए गए। उस बयान के बाद आई है, जिसमें कहा था कि सरकार ने कंपनियों से प्रति माह सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत 4 रुपए बढ़ाने को कहा है।

Read More : भारत के आगे झुका चीन, अजहर मसूद घोषित होगा ग्लोबल आतंकी

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com