Breaking News

एयर एशिया के टोनी फर्नांडिस के विरुद्ध की जाने वाली एफआईआर की परफेक्ट टाइमिंग का रहस्य

Posted on: 30 May 2018 16:08 by Lokandra sharma
एयर एशिया के टोनी फर्नांडिस के विरुद्ध की जाने वाली एफआईआर की परफेक्ट टाइमिंग का रहस्य

(गिरीश मालवीय की रिपोर्ट)

आज सुबह एयर एशिया के CEO टोनी फर्नांडिस पर सीबीआई द्वारा एफआईआर किये जाने की खबरे अचानक सुर्खियां बन गयी. आश्चर्य की बात यह थी कि यकायक ऐसा क्या हो गया कि एयर एशिया वाले जो देश को सस्ती फ्लाइट का सपना दिखा रहे थे अचानक खलनायक बन गए कारण आप जानकर चौंक जाएंगे.

सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में एयर एशिया पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए लाइसेंस लेने के नियमों में हेराफेरी करने, छूट लेने और विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है.

बताया जा रहा है कि लाइसेंस लेने के लिए कंपनी ने 5/20 नियम का उल्लंघन किया है. इस नियम के तहत किसी भई विमानन कंपनी को 5 साल का अनुभव होने और बेड़े में 20 विमान होने चाहिए, तभी उसके उड़ान परिचालन का लाइसेंस दिया जाता है.

सीबीआई के मुताबिक टोनी फर्नांडीज ने लाइसेंस पाने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ कथित लॉबिंग की वह मौजूदा 5/20 नियम को हटा दें और नियामकीय नीति में बदलाव करें और इसके लिए एयर एशिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मृत्युंजय चंदेलिया ने यूपीए सरकार के तत्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री पर लाइसेंस के एवेज में पांच मिलियन रुपये की रिश्वत देने की बात बताई है.

अब आपको 1 सेकंड में इस एफआईआर की परफेक्ट टाइमिंग का रहस्य सामने आ जाएगा क्योंकि उस वक़्त नागरिक उड्डयन मंत्री अजित सिंह थे जो राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष है, जो दलबदल खेल के पुराने खिलाड़ी हैं. अब आपको क्या लगता हैं कल कैराना में कौन जीतने वाला है ? और चौधरी साहब 2019 में किस करवट बैठेंगे.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com