कांग्रेस क्यों सत्ता से बाहर हुई बाबा रामदेव ने बताए कारण

0
53
baba ramdev

लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के साथ भाजपा की मोदी सरकार दोबारा सत्ता में लौटी है, जबकि कांग्रेस को एक बार फिर करारी हार झेलनी पड़ी। इसी बीच योग गुरू रामदेव ने कांग्रेस पर योग का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाते हुए तीखा प्रहार किया है।

उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने लोगों से छिपकर योग किया, किंतु उनके वंशजों ने इसे सम्मान नहीं दिया, इसलिए सत्ता उनसे दूर चली गई। योग गुरू का कहना है कि जो योग करते हैं भगवान सीधा उन्हें अपना आशीर्वाद देते हैं।

बाबा रामदेव ने मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर बड़े काम किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 21 जून को महाराष्ट्र के नांदेड़ में होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम योग गुरू बाबा रामदेव शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री देवेंद्र फणडवीस भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं, जो लोगों के बीच में जाकर योग करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद और विधायक भी योग करते हैं।

रामदेव ने कहा कि इससे पहले इंदिरा जी और नेहरू जी लुके छिपे योग करते थे, लेकिन उनकी (नेहरू गांधी परिवार की) बाद की पीढ़ियों ने योग को सम्मान नहीं दिया, इसलिए उनके राजयोग में भी थोड़ा सा गड़बड़ हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here