इंदौर की चॉकलेट फैक्ट्री के मालिक का दर्द, सरकार साथ दें वरना परिवार सहित जान दे दूंगा

जेसवानी ने बताया कि जब हमने सॉफ्टवेयर लगवाया तो समझ में आया कि तनख्वाह बांटने के नाम पर घोटाला हो रहा है।

0
117
scam

इंदौर। इंदौर में चॉकलेट फैक्ट्रियां चलाने वाले संजय जेसवानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपना दर्द सुनाया है। उन्होंने बताया कि उनकी ही कंपनी केमको ग्रुप कके कुछ कर्मचारियों ने मिलकर डेढ़ करोड़ रुपए का गबन किया है। अब वही लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। कुछ पत्रकारों ने भी धमकी दी है ,कि वह उनके 19 साल के बेटे को चाकू पड़वा देंगे।

जेसवानी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि देश की सरकार और इंदौर का प्रशासन मेरा साथ दे।अगर वह ऐसा नहीं करता है तो मै फैक्ट्रियां बंद कर दूंगा। किसी से भी डरूंगा नहीं चाहे परिवार सहित खुदकुशी करना पड़ जाए। उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस रिपोर्ट भी दर्ज हो चुकी है। उनकी कंपनी के शुभम वर्मा, संदीप पाल ,संजय पाल और अमित केवट सहित चार लोगों पर मामला दर्ज हुआ है।

शुभम शर्मा अकाउंटेंट है। 18 हजार रुपये की तनखा पाता है। लेकिन उसने लाखों रुपए की संपत्ति बना ली है। 10 लाख रुपए की i10 कार खरीदी। उसकी मां को लाखों रुपए का सोना दिलवाया, पिता को लाखों रुपए की दुकान दिलवाई। 18 हजार रुपये की तनखा में इतना कुछ कैसे कर सकता है । इसी तरह बाकी कर्मचारियों ने भी कंपनी में करोड़ों रुपए का गबन किया है।

जेसवानी ने बताया कि जब हमने सॉफ्टवेयर लगवाया तो समझ में आया कि तनख्वाह बांटने के नाम पर घोटाला हो रहा है। बैंक से निकाल कर तनख्वाह कैश दी जाती है। इसी तरह कच्चे माल के सप्लायरों के साथ भी सांठगांठ करके कंपनी के लोगों ने धोखा दिया है। सप्लायर भी धमकी दे रहे हैं ,कि अगर आप ने कार्यवाही की तो अच्छा नहीं होगा। कमको ग्रुप ऑफ़ कंपनीज में हुए इस घोटाले की जानकारी प्रदेश भर में फैल गई है।

जेसवानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। उनका कहना है कि मेरी कंपनी में 20 हजार से ज्यादा मजदूर काम करते हैं। उनकी रोजी-रोटी चलती है ।सप्लायरों के मजदूरों की भी रोजी रोटी चलती है। सरकार को इस मामले में दखल देना चाहिए। अगर वह मेरे काम नहीं आएंगे तो मैं सभी फैक्ट्रियां बंद कर दूंगा। कंपनी में करीब डेढ़ साल से घोटाला चल रहा है। पुलिस में मामला दर्ज करा दिया गया है। बड़े स्तर तक शिकायत कर दी है। सख्त से सख्त कार्रवाई चाहता हूं अन्यथा मैं फैक्ट्रियां भी बंद कर दूंगा और परिवार सहित खुदकुशी भी कर लूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here