Breaking News

सोशल मीडिया पर भाजपा को पटकनी दे पाएगा विपक्ष?

Posted on: 11 Feb 2019 18:23 by Surbhi Bhawsar
सोशल मीडिया पर भाजपा को पटकनी दे पाएगा विपक्ष?

सुरभि भावसार
([email protected])

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी अपने सियासी सफ़र की शुरुआत आज लखनऊ में रोड शो से कर दी हैं। सियासी सफ़र पर चलने से पहले प्रियंका ने सोशल मीडिया पर एंट्री मार ली है। भाजपा की तर्ज पर विपक्ष लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हो रहा है। प्रियंका से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती भी कुछ दिन पहले ट्विटर पर सक्रिय हुई है। विपक्ष का लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव होने से लगता है कि उसे भी सोशल मीडिया की ताकत का अंदाजा हो गया है।

सोशल मीडिया आम जनता से जुड़ने का सबसे अच्छा प्लेटफार्म है। 2014 लोकसभा चुनाव की आधी लड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर ही जीत ली थी। उसके बाद से ही भाजपा के सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने से कांग्रेस ने भी अपना रवैया बदला और तेजी से सोशल मीडिया पर सक्रियता दिखा रही है।

कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी कांग्रेस ने भाजपा को पटकनी देने की तैयारी कर ली है। क्या 2019 में कांग्रेस सोशल मीडिया पर भाजपा से आगे निकल पाएगी? इसका जवाब देना जल्दबाजी होगा लेकिन हां, इतना जरुर कहा जा सकता है कि कांग्रेस के लिए ऐसा करना थोडा मुश्किल होगा। क्योकि भाजपा सोशल मीडिया पर काफी मजबूत है और कांग्रेस से काफी आगे भी निकल चुकी है। वही देखने वाली बात यह भी होगी कि भाजपा सोशल मीडिया पर कितना दमदार कैंपेन चलाएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com