Breaking News

राशन कार्ड पर कुत्ते का नाम, सच जानकर उड़े अफसरों के होश

Posted on: 25 Dec 2018 17:14 by Rakesh Saini
राशन कार्ड पर कुत्ते का नाम, सच जानकर उड़े अफसरों के होश

गुजरात के पालनपुर शहर में राशन कार्ड से जुड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक परिवार 8 साल से कुत्ते के नाम पर सरकारी राशन दुकान से सस्ता राशन लेता रहा है। जब इसकी खबर तहसीलदार कार्यालय को लगी तो हड़कंप मच गया।

दरअसल यह मामला जेतवास गांव का है। जहां एक नई बहू का नाम राशन कार्ड में दर्ज कराने के लिए ​परिवार दिन रात चक्कर लगा रहे थे, लेकिन उनका नाम राशन कार्ड में दर्ज नहीं किया जा रहा था। जब उनका नाम नहीं जुड़ा तो वह महिला तहसीलदार कार्यालय जा पहुंची। उसने कर्मचारियों से नाम राशन कार्ड में लिखने को कहा लेकिन वो उसे टालते रहे लेकिन जब उस महिला ने कहा कि राशन कार्ड में यदि कालू कुत्ते का नाम लिख सकते हो तो मेरा क्यों नहीं लिख रहे हों इतना सुनते ही तहसीलदार कार्यालय में हड़कंप मच गया।

जब राशन कार्ड पर कालू नाम लिखा देखा तब जाकर गलती सामने आई ​इसके बाद कर्मचारियों ने कुत्ते का नाम बदलकर महिला का नाम लिख दिया। इसके बाद अफसर अपनी गलती छिपाने के लिए यह तक देते रहे कि जनगणना के समय जब सकारी कर्मचारी मुगलीबेन परमार के घर पहुंचे तो उन्होंने परिवार के सदस्य का नाम कालू लिखवा दिया था। अब कुत्ते की मौत भी हो चुकी है. हालांकि, अब शिकायत मिलने पर तहसीलदार कार्यालय से परिवार का नया राशन कार्ड बनाया गया है।

Read More :- सोशल मीडिया से तय होती अफवाह और आरोप की राजनीति लोकतांत्रिक खतरा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com