Breaking News

तारीफों से पेट नहीं भरता उसके लिए पैसा भी चाहिए : सीमा कालबेलिया

Posted on: 05 May 2018 18:44 by Lokandra sharma
तारीफों से पेट नहीं भरता उसके लिए पैसा भी चाहिए : सीमा कालबेलिया

इंदौर, (हेमा लोवंशी): लोग आपकी कला को देखकर तारीफ करें, यह किसे अच्छा नहीं लगता लेकिन केवल तारीफों से पेट नहीं भरता उसके लिए पैसा भी चाहिए। यह कहना है राजस्थान से आई सीमा कालबेलिया का।

राजस्थान के नाथ कालबेलिया ग्रुप की सदस्य सीमा कालबेलिया ने घमासान डॉट कॉम से बातचीत कर एक कलाकार के दर्द को बयान कर कहा की कलाकारों को तालियों के साथ ही पैसा भी चाहिए होता है जिससे हम हमारा और हमारे परिवार का पेट भर सकें। WhatsApp Image 2018-05-05 at 23.56.07सीमा कालबेलिया ने मालवा उत्सव में अपने नृत्य प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। शिवप्रसाद मटकी रखें खूबसूरत पीले परिधान में जब सीमा स्टेज पर आई तो दर्शकों ने ताली बजाकर स्वागत किया सीमा ने भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया सीमा कालबेलिया ने अपने भवाई डांस में सात मटकियां रखकर तलवार पर नृत्य किया। वहीं थाली पर भी अपने रिदम के साथ मोहक अंदाज में नृत्य की किया।

मटकियों का बैलेंस बन गया भवाई
सिर पर सात मटकियां रखकर आकर्षक नृत्य करने वाली सीमा ने बताया कि भवाई नृत्य की अलग ही कहानी है असल में राजस्थान में पानी की कमी है और कोसों दूर पानी भरने के लिए महिलाओं को जाना पड़ता है तो एक मटका लेकर इतनी दूर जाना महंगा पड़ता है इसलिए महिलाएं दो-दो मटके लेकर पानी भरने जाती हैं। यही दो तीन का आंकड़ा बढ़ गया। रास्ता लंबा होने के कारण महिलाएं गीत संगीत से पूरे रास्ते मनोरंजन करने लगी। मटकों का बैलेंस बनाते-बनाते भवाई डांस बन गया।WhatsApp Image 2018-05-05 at 23.55.35

कभी निराशा भी होती है
जी हां पेट के लिए मेहनत करते हैं पर अगर हमारा और हमारे परिवार का पेट नहीं भर पाए तो कभी कभी निराशा भी होती हैं।

5 साल की उम्र से जुड़ी हूं कला से
सीमा कालबेलिया ने बताया कि मैं 5 साल की उम्र से भंवरी डांस कर रही हूं। मालवा उत्सव में डांस प्रस्तुति देते हुए मुझे 10 साल हो चुके हैं हर साल मुझे इंतजार रहता है यहां आने का इंदौर काफी अच्छा शहर है और शहर के दर्शक भी उतने ही अच्छे हैं। कलाकारों को दिल से अपनाते हैं, उनको उतना ही मान सम्मान देते हैं।

बेटे को तो पढ़ाना है

WhatsApp Image 2018-05-05 at 23.56.06सीमा कालबेलिया ने कहा की मेरा एक बेटा विकास है जो 8 साल का है। मैं उसे अच्छी शिक्षा देना चाहती हूं ताकि आगे जाकर वह बड़ा ऑफिसर या बिजनेसमैन बने और जहां तक बात कला की है तो वह तो उसके खून में ही है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com