दूध देता हैं हमे आने वाले कल के संकेत, जानिए क्या है इसके शुभ अशुभ मायने

0
79
vastu shastra

हमारी दैनिक दिनचर्या में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो रोज तो नहीं लेकिन कभी कभी हो जाती हैं। हम इस बात पर ज्यादा ध्यान तो नहीं देते लेकिन यह हमे हमेशा कुछ ना कुछ संकेत देती हैं। जैसे माना जाता हैं कि घर से किसी अच्छे काम के लिए बाहर जाए और बिल्ली हमारा रास्ता काट ले तो यह अशुभ संकेत होता हैं। ऐसा होना हमारे काम में विघ्न आने के लिए होता हैं।

वहीं आपने सुना ही होगा कि दूध को लेकर भी ऐसी कुछ मान्यता हैं जो कि हमे अच्छा और बुरा संकेत देती हैं। हम अक्सर दूध से मिलने वाले संकेतों को नजरअंदाज कर देते हैं। दूध से ऐसे कई संकेत मिल जाते हैं जो कि हमे बताते हैं की आने वाले समय में हमारे साथ क्या हो सकता हैं जिससे हम पहले से ही सतर्क हो सकते हैं।

आइए जानते हैं ऐसे क्या संकेत देता हैं दूध हमे

अशुभ संकेत

हमारे बड़े बुजूर्गो के मुंह से अक्सर आपने सुना होगा की कांच के ग्लास से यदि दूध गिरता हैं तो वह अच्छा नहीं होता हैं। वैसे ही ठंडा दूध यदि किसी से गिरता है तो यह आपके लिए अशुभ संकेत होता है। ऐसा होने पर आने वाले समय में आपके साथ कोई अशुभ घटना भी हो सकती है।

शुभ संकेत

वहीं यदि आपने गैस को दूध पर गरम करने रखा है और वह दूध उबल कर बर्तन से बाहर गिर जाए तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत है। इसका मतलब हैं कि आने वाले समय में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। लेकिन ध्यान रहे कि वह दूध जानबूझकर बर्तन से बाहर ना गिरे अनजाने में ही ऐसा हुआ हो तभी इसे शुभ माना जाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here