The Kerala Story : नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय-कमलनाथ के लिए खरीदे दो टिकट, बोले- जाकिर नाइक को शांति दूत कहने वालों को यह फिल्म जरूर देखना चाहिए

भोपाल : मध्यप्रदेश में हाल ही में टैक्स फ्री हुई ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म पर हो रही सियासत के बीच गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के लिए इस फिल्म के दो टिकट खरीदे हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह शामिल है। वहीं दूसरी ओर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि- जाकिर नाइक को शांति दूत बताने वालों, बाटला हाउस पर आंसू बहाने वालों, ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी कहने वालों और सर्जिकल स्ट्राइक पर आंसू बहाने वालों को ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

इसके अलावा गृहमंत्री मिश्रा ने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश में शनिवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज ने इस फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने की घोषणा की है। ऐसे में आप अब दोनों फिल्म देखने जरूर जाए मैं दोनों के टिकट भेज रहा हूँ। आपको बता दे कि सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित हिंदी फीचर फिल्म “द केरला स्टोरी” को मध्यप्रदेश में इसकी प्रदर्शन अवधि 6 मई से 5 जून 2023 तक के लिए टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस संबंध में वाणिज्यिक कर विभाग ने आदेश जारी किया। फिल्म के कथानक एवं अन्य विशेष समाजोपयोगी गुणों के दृष्टिगत इसे कर मुक्त किया गया है। जारी आदेश अनुसार, फिल्म के प्रदर्शन के लिए संबंधित सिनेमाघरों/ मल्टीप्लेक्स द्वारा फिल्म के टिकट, एसजीएसटी की धनराशि को घटा कर, दर्शकों को विक्रय किए जाएंगे। फिल्म प्रदर्शन के लिए संबंधित सिनेमाघरों के प्रचलित सामान्य प्रवेश शुल्क में वृद्धि नहीं की जा सकेगी।

रिलीज होते ही विवादों में घिरी ‘द केरल स्टोरी’
गौरतलब है कि अदा शर्मा की फिल्म ‘द केरल स्टोरी ‘ को लेकर इन दिनों प्रदेशभर में विवाद फैला हुआ है. यह फिल्म 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज कर दी गई है. बताया जा रहा है कि केरल उच्च न्यायालय ने इस फिल्म की रिलीज पर पाबंदी लगाने से इंकार कर दिया था। बता दें कि फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ में केरल की 32 हजार महिलाओं की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में दावा किया गया है कि इन महिलाओं का जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराया गया और उन्हें सीरिया भेजा गया। जिसके चलते ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म लगातार विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है।

c0cc6d3c04dd3300787d17b1c1e0adfd