इन्दौर पुलिस द्वारा अनूठी पहल, पुलिसकर्मियों को परिवार सहित पिकनिक पर पहुंचाया

0
32

पुलिस विभाग के अधिकारियों की व्यस्ततम व तनावपूर्ण ड्‌यूटी से उन्हे कुछ सुकुन के पल प्रदान करने एवं उनमें आपसी भाईचारा तथा पारिवारिक वातावरण प्रदान करने के उद्‌देश्य से, पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर (शहर)  हरिनारायणाचारी मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) इन्दौर मो.युसुफ कुरैशी के निर्देशन में पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के जन्मदिवस/उनकी शादी की सालगिरह के मौके पर उनका मनोबल बढ़ाने व उनके उत्साहवर्धन हेतु, उन्हे परिवार सहित पिकनिक पर भेजने की अनूठी पहल शुरू करने की कार्ययोजना तैयार की गयी है।

जिसकी विधिवत शुरूआत करते हुए, आज दिनांक 02.09.2018 को पुलिस उप महानिरीक्षक इन्दौर   हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा सपत्निक, जिला इन्दौर के 10 पुलिसकर्मियों के परिवारों को तिंछा फाल व पातालपानी के लिये रवाना किया गया। इस अवसर पर अति. पुलिस अधीक्षक (मुखयालय) श्रीमती मनीषा पाठक सोनी,रक्षित निरीक्षक श्री जय सिंह तोमर ने भी उपस्थित रहकर, पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को उनके परिवार सहित शुभकामनाओं के साथ हंसी खुशी के साथ पिकनिक हेतु भेजा गया।
इन्दौर पुलिस द्वारा साप्ताहिक रूप से उक्त पिकनिक कार्यक्रम का आयोजन किया जावेगा। जिसके अन्तर्गत प्रत्येक सप्ताह में आने वाले पुलिसकर्मियों के जन्मदिवस व सालगिरह के आधार पर उन्हे सप्ताह में एक दिन सभी को परिवार सहित, शहर के आसपास स्थित दर्शनीय व रमणीक स्थलों की सैर इन्दौर पुलिस के द्वारा करायी जावेगी और ये कार्यक्रम निरंतर आगे भी जारी रहेगा।
इन्दौर पुलिस की इस पहल से कर्मचारियों को उनकी व्यस्ततम व चुनौतीपूर्ण ड्‌यूटी के माहौल से उबारकर, विभाग में हर्षोल्लास एवं आपसी भाईचारे का वातावरण निर्मित होग। पुलिस परिवारों द्वारा इस पहल की प्रशंसा करते हुए, डीआईजी महोदय व मेडम का पुष्पुच्छ से स्वागत किया गया। साथ ही पिकनिक पर अपने पुलिस परिवार के साथ हर्षोल्लाास के साथ अपनी पिकनिक को यादगार बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here