गाड़ी की कीमत 15 हजार, कटा 23 हजार का चालान, जब्त हुआ वाहन

0
85

नई दिल्ली। देश भर में 1 सितंबर से मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम 2019 लागू हो गया है। जिसके तहत ट्रैफिक नियम तोड़ने पर जुर्माने की राशि बढ़ गई है। इसी नियम के चलते दिल्ली के निवासी दिनेश मदान का गुड़गांव में 23 हजार का चालान कट गया है। वहीं दिनेश का कहना है कि उसकी गाड़ी की कीमत ही 15 हजार रुपए हैं।

जानकारी के अनुसार दिनेश अपपे किसी काम के लिए सोमवार को गुड़गांव गए हुए थे। लेकिन वहां पर उन्हे ट्रैफीक पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान उनके पास गाड़ी के कागज नहीं थे। उन्होने कागजात पेश करने के लिए कुछ समय भी मांगा, लेकिन तक तक उनका 23 हजार का चालान कट चुका था।

गाड़ी को किया सीज

वहीं गाड़ी के कागज न होने पर पुलिस ने दिनेश की गाड़ी कोभी सीज कर दिया है। जिसको लेकर दिनेश का कहना है कि चालान कटने के बाद गाड़ी को कोर्ट से छुड़ाना होगा। इसके लिए थाने में केसा बनेगा और कोर्ट में पेश होगा। इसके अलावा चालान भरने के साथ ही जमानत के पैसे भी लगेंगे। ऐसे में वह पशोपेश में हैं कि 23 हजार रुपए भरकर 15 हजार की गाड़ी बचाएं या नई गाड़ी खरीदे।

एक सितंबर से बदल गए हैं नियम

गौरतलब है कि एक सितंबर से केन्द्र सरकार ने एक संशोधन के जरिए ट्रैफीक नियम कड़े कर दिए हैं। हांलाकि कई राज्यों में ये नियम लागू नहीं हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here