इंदौर। मुख्यमंत्री ने कहा था कि शिवम चिंता मत करना। तुम्हारी बहन की शादी धूमधाम से होगी और आज जब यह मौका आया तो शिवम की आँखों में खुशी के आँसू थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज धार जिले के निसरपुर में खरगोन के दंगे में घायल शिवम की बहन की शादी में अपने वायदे के मुताबिक दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता भेजी। यह सहायता लेकर स्वयं कलेक्टर धार प्रियंक मिश्र और खरगोन जिला पंचायत की सीईओ ज्योति शर्मा पहुँची।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृतिका के विवाह पर अपनी शुभकामना के साथ दो लाख रुपए उपहार स्वरूप भिजवाए। धार कलेक्टर प्रियंक मिश्र ने विवाह में शामिल होकर राशि का चेक वधु को भेंट किया। उल्लेखनीय है कि कृतिका का विवाह पिछली गर्मियों में होना था। पर उस वक्त खरगोन में हुए साम्प्रदायिक उपद्रव में उनका भाई शिवम गंभीर रूप से घायल हो गया था। एक दंगाई द्वारा फेंके पत्थर से उसके सिर में चोट लगी थी और जीवन-मरण का प्रश्न बन गया था। उसे कई दिनों तक इंदौर के अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था।

इस वजह से विवाह टाल दिया गया था। शिवम की हालत भी बेहद गंभीर थी पर मुख्यमंत्री चौहान की संवेदनशीलता से शिवम का शासन के खर्चे पर पूरा इलाज हुआ। वह स्वस्थ होकर घर लौटा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर इंदौर के कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा ने स्वयं इलाज पर निगरानी रखी। मुख्यमंत्री चौहान ने भी व्हीडियों काल द्वारा कई मर्तबा शिवम से चर्चा की थी। तत्समय मुख्यमंत्री चौहान ने विवाह में मदद का भरोसा जताया था।

Also Read : प्रवासी भारतीय सम्मेलन आयोजन स्थल के नजदीक गंदगी फैलाई, लगाया 21 हजार का जुर्माना

आज जिला पंचायत खरगोन की सीईओ ज्योति शर्मा और धार प्रशासन का अमला निसरपुर पहुँचा और कृतिका के विवाह में शामिल हुआ और नव दंपत्ति को सुखमय भविष्य के लिए मंगलकामनाएँ दीं। शिवम के लिये यह सब मामा शिवराज की सहृदयता का उपहार और नवजीवन जैसा है।