Breaking News

मुर्गे की कलेजी काफी फायदेमंद होती है, पढ़ें ये टिप्स

Posted on: 21 Jun 2018 09:31 by Mohit Devkar
मुर्गे की कलेजी काफी फायदेमंद होती है, पढ़ें ये टिप्स

ऐसे तो सभी को पता है की चिकन खाने से हमारे शरीर में कई तरह से फायदेमंद होता है. लेकिन  शायद ये बात कई लोगो को नहीं पता होता की मुर्गे की कलेजी खाने से क्या होता है. आज हम आपको मुर्गे की कलेजी खाने से होने वाले फायदे के बारे में बताने जा रहे है. मुर्गे की कलेजी में कई तरह के विटामिन्स पाए जाते है. जो हमारे शरीर को अन्दर से तन्दरुष्ट और फुर्तीला बनाए रखते है.

मुर्गे की कलेजी में भरपूर मात्रा में विटामिन 6 और 12 पाए जाते है जिससे  की  हमारे शरीर को  काफी ताकत और ऊर्जा मिलती है. मुर्गे की कलेजी में विटामिन ए और बी पाए जाते है. जिसके सेवन से मधुमेह और मोतियाबिंद जैसी बीमारिया आपके शरीर से दूर रहती है. दुबले-पतले और कमजोर शरीर वाले लोगो को सप्ताह में 2 से 3 बार चिकन का सेवन जरुर करना चाहिए. इससे उनका वजन काफी तेजी से बढ़ता है|डॉक्टर्स भी इस चीज का सलाह देते हैं.

मुर्गे की कलेजी खाने से सबसे बड़ा फायदा होता है की इससे हमारा  दिमाग तेज होता है और तंदुरस्त रहता है साथ ही  मुर्गे की कलेजी खाने से लोगो की आंखे भी स्वस्थ रहती है और सामान्य लोगो से भी बेहतर होती है इसीलिए अगर आपको भी आपकी आँखों में रौशनी की कमी आई है तो आपको मुर्गे की कलेजी जरुरखाना शुरू कर दीजिये.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com