जेट एयरवेज पर केन्द्र सरकार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हम समस्या को सुलझा सकते हैं

0
5

अस्थाई रूप से बंद हो चुकी एयरलाइंस कंपनी जेट एयरवेज की समस्या को लेकर अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बयान दिया है। शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ने जेट एयरवेज की समस्याओं को सुलझाने का भरोसा जताया है। गौरतलब है कि दोबारा मोदी सरकार बनने के बाद केंद्र सरकार की तरफ से कर्ज में डूबी जेट एयरवेज को लेकर यह पहला बयान है।

नई दिल्ली में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुरी ने कहा कि ‘हमें विश्वास है कि हम अब बंद हो चुकी कैरियर की समस्या को सुलझा सकते हैं।’ गौरतलब है कि किसी समय भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट सेक्टर एयरलाइंस रही जेट एयरवेज ने अप्रैल में स्थाई तौर पर अपनी सेवाएं रोक दी थी। जिसके बाद कंपनी में हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो गए थे इसके अलावा देशभर में एयरलाइन इंडस्ट्री में भी हवाई किराए भी बढ़ोतरी हो गई थी।

वहीं पिछले कई दिनों से एयरलाइन नए इन्वेस्टर्स की तलाश में जुटे हुए है। जबकि कर्मचारी संघ सरकार ने केंद्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की हैं ।

बता दे कि फिलहाल भारतीय एविएशन इंडस्ट्री बुरे दौर से गुजर रही है। वहीं सरकारी एयरलाइन लिमिटेड को भी कोई खरीदार नहीं मिला है। पूरी ने कहा, ‘हमने पिछले समय में सिविल एविएशन में कई गलतियां की हैं जिन्हें आप सुधारने की जरूरत है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here