Breaking News

EC की सख्ती से संकट में घिरा भाजपा का ‘नमो टीवी चैनल‘

Posted on: 03 Apr 2019 12:19 by Pawan Yadav
EC की सख्ती से संकट में घिरा भाजपा का ‘नमो टीवी चैनल‘

लोकसभा चुनाव के चलते देशभर में आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसके फेर में कई नेता और पार्टियां उलझती हुई नजर आ रही है। इसी बीच कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने नमो टीवी को लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की और आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया। इस पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए सूचना व प्रसारण मंत्रालय से रिपोर्ट तलब की है।

कांग्रेस और आप ने शिकायत में कहा कि मौजूदा सरकार ने नमो टीवी लांच की है, जो आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है। नमो टीवी पर दिनभर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण दिखाए जाते हैं। इसी टीवी चैनल पर ‘मैं भी चौकीदार‘ कार्यक्रम प्रसारित किया गया था। अब चुनाव आयोग ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से पूछा है कि चुनाव से ठीक पहले चैनल क्यों लांच किया। गौरतलब है कि 31 मार्च को भाजपा ने नमो टीवी नाम से एक चैनल लांच किया है, जिस पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण किया जाता है।

पीएम मोदी की तस्वीरों पर हंगामा

आचार संहिता की जद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी आ गई है। चुनाव आयोग ने रेलवे और एयर इंडिया की टिकट पर पीएम मोदी की छपी तस्वीरों को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। ऐसे में अब रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को खत लिखकर जवाब देने को कहा है। चुनाव आयोग ने रेलवे से पूछा कि आचार संहिता लागू होेने के बाद रेल टिकट से पीएम की तस्वीरें क्यों नहीं हटाई और हवाई यात्रा पास क्यों जारी की गई। अब चुनाव आयोग ने दोनों मंत्रालय से तीन दिन में जवाब मांगा है।

Read More : ‘न्याय स्कीम‘ पर सवाल उठाया तो नीति आयोग के उपाध्यक्ष को मिला नोटिस | Notice to the Deputy Chairman of the Policy Commission

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी की तस्वीरों के साथ बोर्डिंग पास जारी करने केा लेकर एयर इंडिया की आलोचना की जा रही है। इधर, कुछ दिनों पहले रेल टिकटों पर पीएम की फोटो को लेकर बवाल हुआ था।  इस मामले में एयरलाइन प्रबंधन का कहना है कि तस्वीरों वाले होर्डिंग पास अगर आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाए गए तो उन्हें वापस लिया जाएगा। वहीं रेलवे ने कहा कि 20 मार्च को पीएम मोदी की तस्वीरों वाली टिकटें वापस ले ली थी। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस इस बारे में चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

Read More :गोवा में फिर सियासी ड्रामा, MGP के दो विधायक BJP में शामिल | MGP’s two MLAs join BJP

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com