Breaking News

3 माह पहले पिता बने थे भय्यूजी महाराज, बड़ी बेटी से अधिक स्नेह था पारिवारिक कलह की वजह

Posted on: 12 Jun 2018 15:43 by Lokandra sharma
3 माह पहले पिता बने थे भय्यूजी महाराज, बड़ी बेटी से अधिक स्नेह था पारिवारिक कलह की वजह

इंदौर : भय्यूजी महाराज की आत्महत्या राजनीति की एक बड़ी घटना मानी जा रही है. हर कोई उनके इस कदम से स्तब्ध हैं. ऐसे में उनकी मौत से जुड़े कई कयास भी लगाए जा रहे हैं. उनसे जुड़े करीबी भक्तों की माने तो भय्यु जी महाराज की ज़िन्दगी दूसरी शादी के बाद स्थिर नहीं रही. सार्वजनिक कार्यक्रमों में उनका जाना बिलकुल ना के बराबर हो गया था. अपने आश्रम में आने वाले नियमित भक्तों से ही उनकी मुलाक़ात हो पाती थी. माना जाता है हमेशा खुश रहने वाले भय्यु महाराज अपनी दूसरी शादी के बाद उतने खुश नहीं दिखते थे.

मीडिया से प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरी पत्नी डॉ. आयुषी शर्मा विवाह के बाद से ही भय्यू महाराज के निजी और सार्वजनिक जीवन के हर पहलु में दखल देती थी. यही वजह थी कि पुराने भक्तों और परिजनों का डॉ. आयुषी से विवाद होने लग गया था. अपनी शादी की आधिकारिक घोषणा भय्युजी महाराज ने 30 अप्रैल को की थी, मगर माना जाता है कि उनकी शादी इससे ढेढ़ महीने पहले ही हो चुकी थी.

तीन माह पहले भय्यु महाराज के घर एक बार फिर बिटिया आई थी. इस खबर को आश्रम के कुछ चुनिंदा लोग और परिजनों को ही पता था. यह काफी चौकाने वाली ख़बर है कि भय्यू महाराज ने अपनी दूसरी शादी के बाद पिता बनने की खबर सार्वजनिक नहीं की थी. सूत्रों की माने तो इसी तरह की निज़ी बातें भय्युजी महाराज और उनकी पत्नी की विवाद की वजह थी.  विवाद बढ़ने के बाद भय्यू महाराज ने अपनी पत्नी को स्प्रिंग वेली फेस-2 में एक फ्लैट में शिफ्ट कर दिया था.

बाद में भय्यू महाराज ने अपने विजय नगर स्थित आवास में नए सिरे से रिनोवेशन का काम शुरू कर दिया था. कहा जा रहा था कि बड़ी बिटिया कुहु जब-जब पूणे से घर लौटती थी, तब दूसरी पत्नी आयुषी और कुहु में टकराव होता रहता था. इस घटनाक्रम को देखकर भय्यू महाराज विचलित रहते थे. आश्रम से जुड़े एक विश्वस्त सहयोगी ने बताया कि कई बार आयुषी और कुहु के बीच मध्यस्थता के दौरान अप्रिय घटनाएं भी हुई थीं. यह परिस्थितियां निरंतर अनियंत्रित होती जा रही थीं. भय्यू महाराज अपनी बेटी कुहु से बेहद प्यार करते थे. बताया जा रहा है कि लगातार बढ़ते पारिवारिक कलह के कारण उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com