ZUMBA डांस के फायदे जान रह जाएंगे हैरान, आप भी करें जुम्बा की ये स्टेप्स

जुम्बा करने से आपको काफी रिलैक्स महसूस होता है साथ ही आपकी बॉडी भी फिट रहती हैं।

0
93
zumba

जुम्बा डांस सबसे बेस्ट वर्कआउट है। जुम्बा डांस करने से कई सारे लाभ होते हैं। सबसे ज्यादा लोग जिम और वर्कआउट में टीम बिताते हैं लेकिन उसके साथ यदि आप जुम्बा करते है तो आपकी सेहत को काफी फायदे मिलते हैं। जुम्बा करने से आपको काफी रिलैक्स महसूस होता है साथ ही आपकी बॉडी भी फिट रहती हैं। बता दें, इस वर्कआउट में सालसा, बेली डांस, हिप-हॉप, और सांबा डांस के मूव्स शामिल होते हैं।

यह वर्कआउट बहुत ही आसान है और जिम की शुरुआत करने वाले लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प है। फिट रहना इसलिए जरूरी है, क्योंकि इससे आप आत्मनिर्भर बनाते हैं और कई तरह की गंभीर बीमारियों से बचे रहते हैं। जुम्बा डांस एक किस्म का एरोबिक्स डांस है। यह साउथ अफ्रीकी धुन पर बना है। जो आपको फिट रहने में मदद करता है। इसका नाम सुनने में जितना कठिन है, उतना ही यह करने में सरल है।

आपको बता दे, यह डांस अगर अच्छी तरह से किया जाए, तो यह एक घंटे में 400 से 600 कैलोरीज तक बर्न करता है। इससे पाचन तंत्र भी स्वस्थ रहता है। जुम्बा डांस आपके शरीर को संतुलित, कॉन्फिडेंट और फ्लेक्सिबल बनाता है। डांस आपके शरीर के हर एक हिस्से के सॉफ्ट मूवमेंट में आपकी मदद करता है और आपके कंधे, हृदय और कूल्हों को दुरुस्त रखता है। यह डांस आपकी सबसे ज्यादा कैलोरीज बर्न करता है।

जुंबा वर्कआउट के दौरान आप फास्ट-पेस्ड म्यूजिक पर शरीर को मूव करते हैं इससे आपके शरीर की मजबूती और ताकत बढ़ती है, आप कुछ सप्ताह के बाद ही असर देखने लगेंगे। आपको पूरे शरीर का वर्काआउट करने में मदद करता है, इसमें आपके कंधे, गर्दन, अपर बॉडी, पैर, काल्वस और एंक्लस सभी शामिल होते हैं। जुंबा वर्कआउट करते वक्त आपके शरीर में रक्त का संचार बेहतर होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here